इंडियन टीम के धुरंधर बल्लेबाज और ऑलराउंडर(Allrounder) रहे क्रिकेटर युवराज सिंह(Yuvraj Singh) एक बार फिर से पिच पर वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। मिल रहीं जानकारी के मुताबिक युवराज सिंह(Yuvraj Singh) इस वर्ष आस्ट्रेलिया(Australia) में होने वाले प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में हिस्सा ले सकते हैं।

एक प्रतिष्ठित न्यूज एजेंसी पीटीआई(PTI) की रिपोर्ट के मुताबिक मुलग्रेव क्रिकेट क्लब ने यह दावा प्रस्तुत किया है। वे टी 20 मैच के लिए क्रिस गेल(Chris Gayle) और साथ ही युवराज सिंह(Yuvraj Singh) को एक बार फिर से मैदान में उतारेंगे। कई अन्य क्रिकेटर क्‍लब ब्रायन लारा(brayan Lara) एवं एबी डिविलियर्स(Ab diviliers) को भी साथ लाने की कोशिश की जा रही है।

योग्य खिलाड़ियों को मिलेगा खेलने का मौका

बता दे कि क्रिकेट क्‍लब के अध्‍यक्ष मिलान पुलेनायेगम का हवाला देते हुए क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू(Cricket.com.au) ने लिखा है कि “हमने दिलशान(TM Dilshan), सनथ जयसूर्या(Sanath jaisurya) और साथ ही उपुल थरंगा(Upul Tharanga) को अपनी टीम के साथ जोड़ लिया है। अब हम कुछ अन्‍य योग्य खिलाड़‍ियों के साथ समझौता करने पर काम कर रहे हैं।”

इसके आगे वो लिखते हैं कि “हम क्रिस गेल(Chris Gayle) और युवराज सिंह(Yuvraj Singh) से भी बातचीत कर रहे हैं और 85 से 90 प्रतिशत तक बातें पक्‍की हो चुकी हैं। हमें कुछ चीजें सुनिश्चित करनी है, परंतु यह बहुत अच्‍छा लग रहा है।”

युवराज सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम से 2019 में सन्यास ले चुके थे

आपको बता दें कि टीम इंडिया के ऑल राउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह(Yuvraj Singh) ने वर्ष 2019 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट(International cricket) से संन्‍यास के लिया था। सन्यास लेने के बाद वे कुछ टूर्नामेंट्स में भी खेल चुके हैं। ग्‍लोबल टी20 कनाडा(Global T20 Canada) में भी सिक्सर किंग्स कहे जाने वाले युवराज सिंह ने हिस्‍सा लिया था। इसके बाद उन्‍होंने कनाडा टी10 लीग में भी खेला था।

वही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक युवराज सिंह(Yuvraj Singh) बिग बैश लीग(Big Bash League) में खेलने के लिए भी अप्रोच लगा रहे थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अभ तक किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने बीबीएल(BBL) में हिस्‍सा नहीं लिया है।

युवराज सिंह आईपीएल में नहीं कर सके वापसी

बता दे कि साल 2021 में युवराज सिंह ने सचिन तेंदुलकर(Sachin teldulkar) के अगुवाई वाली इंडिया लेजेंड्स(India Legends) का रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज(Road Safety World series) में प्रतिनिधित्‍व किया था। इसके साथ ही साथ युवराज सिंह(Yuvraj Singh) विदेशी लीग में भी हिस्‍सा ले चुके हैं।

वही इतना सब कुछ होने के बाद भी युवराज सिंह आईपीएल(IPL) में वापसी नहीं कर सके। कुछ दिन पहले में ऐसी भी रिपोर्ट्स आ रही थी कि युवराज सिंह पंजाब क्रिकेट टीम (punjab cricket Team) के लिए वापसी कर सकते हैं। लेकिन फिर बीसीसीआई(BCCI) ने पंजाब क्रिकेट टीम(Punjab cricket team) में खेलने की अनुमति नहीं दी। क्‍योंकि तब तक युवराज सिंह विदेशी लीग में हिस्‍सा ले चुके थे।