आपको बता दें कि इस समय देश और दुनिया की नजर केवल इजरायल और फिलिस्तीन पर ही टिकी हुई है क्योंकि माहौल ही कुछ इस प्रकार का बना हुआ है कि इन दोनों देशों के चलते पूरी दुनिया में फिलहाल तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है! लेकिन आपको बता दें कि इस समय एक और बड़ी खबर सामने आ गई है जो कि पश्चिम बंगाल से हैं! जिस खबर ने अपनी ओर आकर्षित लोगों को कर लिया है खबर कुछ इस प्रकार है कि भारतीय जनता पार्टी को पश्चिम बंगाल में एक बड़ा झटका लग गया है! लेकिन यह क्या जानभूझकर किया है बीजेपी ने?

मिल रही जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव का परिणाम घोषित हो जाने के सिर्फ 10 दिन के बाद भी राज्य के अंदर सियासत रूकती हुई नजर नहीं आ रही हैं! दरअसल, खबर कुछ इस प्रकार है कि पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के 2 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है जिसके बाद अब भारतीय जनता पार्टी की विधानसभा पार्टी के सदस्यों की संख्या 77 से घटकर 75 रह गई हैं!

भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव जीतने वाले निशीथ प्रमाणिक और साथ ही जगन्नाथ सरकार ने बुधवार को अपनी सदस्यता से इस्तीफा दे दिया! दरअसल, पश्चिम बंगाल के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने भी अपने पांच सांसदों को विधानसभा का टिकट देकर मैदान में उतारा! इनमें से भाजपा सांसद निशीथ प्रमाणिक और जगन्नाथ सरकार ने विधानसभा चुनाव जीते! हालांकि, जीत के बाद, पार्टी हाईकमान के निर्देश पर बुधवार को निशीथ प्रमाणिक और जगन्नाथ सरकार ने स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया!

इस्तीफा दिलवाना भी बीजेपी का गेम?

लेकिन ऐसे में टीएमसी पार्टी ने इन दोनों विधायकों के इस्तीफे को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साध दिया है! टीएमसी का मानना है कि इस मामले पर बीजेपी लोकसभा में अपने आप को सुरक्षित रखना चाहते हैं इसलिए उसने अपने सदस्यों से इस्तीफे दिलवा दिए हैं! इसके साथ ही राज्य के अंदर भारतीय जनता पार्टी के विधायकों को केंद्रीय सुरक्षा दिए जाने पर भी टीएमसी का कहना है कि यह जनता के टैक्स के पैसे का दुरुपयोग है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here