आपको बता दें कि उत्‍तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के 542 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 3396 पहुंच गई है.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण का एक बार फिर से बढ़ने के कारण यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) अलर्ट कर दिए है। उन्होंने एक उच्चस्तरीय बैठक में होली (Holi 2021), पंचायत चुनाव और दूसरे राज्यों में कोरोना संक्रमण के बढ़ने की स्थिति के मद्देनजर विशेष सतर्कता और सावधानी बरतने के निर्देश दिए. आपको बता दें कि इसी कड़ी में योगी सरकार ने होली के अवसर पर होने वाली किसी भी प्रकार के आयोजन पर प्रतिबंध लगा दिया है. रेन डांस और शराब पार्टी जैसे आयोजनों पर तो पूरी तरह से पाबंदी लगाने के निर्देश दिए गए हैं.

आपको बता दें कि सीएम योगी ने निर्देश दिया कि बिना अनुमति किसी भी प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन नहीं होगा. सीएम ने कहा कि बिना स्थानीय प्रशासन की पूर्वानुमति के कोई भी जुलूस या सार्वजनिक समारोह आयोजित न किए जाएं. साथ ही कोरोना टीकाकरण का काम पूरा प्रतिब्त्धा के साथ किया जाए। आपको बता दें कि उन्होंने गांवों में ग्राम पंचायत स्तर और शहरों में वार्ड स्तर पर नोडल अधिकारी की तैनाती के निर्देश दिए हैं. वहीं, सरकार ने स्पष्ट किया है कि पर्व और त्योहारों को शांतिपूर्वक मनाया जाए.

आपको यह भी बता दें कि यूपी में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 542 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 3396 पहुंच गई है. संक्रमण के कारण प्रदेश में अब तक 8760 लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि ये जानकारी प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने दी है. दरअसल, हिंदू धर्म में होली के त्योहार का विशेष महत्व होता है. हिंदू पंचांग के अनुसार, फाल्गुन मास की पूर्णिमा को होली का पर्व मनाया जाता है। बता दें कि होली का पर्व मुख्य रूप से रंगों का त्योहार है.