उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में औरैया में हुए सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत का जिम्मेदार कांग्रेस को बताया है! सीएम योगी के कार्यालय के ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया गया है कि, “औरैया में हुई दर्दनाक सड़क दुर्घटना से पूरा देश आहत है। एक ट्रक पंजाब से और दूसरा राजस्थान से आ रहा था क्या कांग्रेस और प्रियंका गांधी जी इस दुर्घटना की जिम्मेदारी लेंगी? हमारे साथियों से माफी मांगेंगी?”


कांग्रेस और बीजेपी के बीच प्रवासी मजदूरों को लेकर जुबानी जंग तेज़ हो गई है। दरअसल, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पैदल चल रहे मजदूरों की मदद के लिए योगी सरकार को 1000 बसें देने का प्रस्ताव रखा था। लेकिन गांधी ने आरोप लगाया कि योगी सरकार इसके लिए अनुमति नहीं दे रही है।


इसी बात को लेकर सीएम योगी ने कांग्रेस पर औरैया दुर्घटना का आरोप लगाया है। उन्होंने कांग्रेस से चार सवाल पूछे हैं। वरिष्ठ पत्रकार रोहिणी सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस बात पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया है। रोहिणी ने अपने ट्वीट में कहा कि, “हां नेहरू ट्रक को चला रहे थे।”

प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री योगी के नाम रविवार को ट्वीट करके कहा था कि, “आदरणीय मुख्यमंत्री जी, मैं आपसे निवेदन कर रही हूँ, ये राजनीति का वक्त नहीं है। हमारी बसें बॉर्डर पर खड़ी हैं। हजारों श्रमिक, प्रवासी भाई बहन बिना खाये पिये, पैदल दुनिया भर की मुसीबतों को उठाते हुए अपने घरों की ओर चल रहे हैं। हमें इनकी मदद करने दीजिए। हमारी बसों को परमीशन दीजिए।”


योगी सरकार के आधिकारिक आकाउंट से सोमवार को ट्वीट करके पहला सवाल किया गया है कि, “जब आपके पास 1000 बसें थीं, तो राजस्थान और महाराष्ट्र से ट्रकों में भरकर हमारे साथियों को उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड व बंगाल क्यों भेज रहे हैं?”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here