पीएम मोदी के भाषण पर बोले यशवंत सिन्हा ‘चिल्ला चिल्ला कर बोलने से झूठ सच नहीं हो जाता’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के 74वे स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज लाल किले की प्राचीर से दिए गए भाषण पर विपक्ष की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है।
पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा कि “केवल चिल्ला चिल्ला के बोलने से झूठ सच नही हो जाता है। गांधी, नेहरू, शास्त्री, जय प्रकाश कभी चिल्ला चिल्ला कर नही बोलते थे। फटे चादर के नीचे रोड पर रह रहे लोगों से पूछो आज़ादी का मतलब।”

वहीँ पीएम मोदी के भाषण पर टिप्पणी करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने कहा है कि केवल बोलने से कुछ नहीं होगा। कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, “सिर्फ बोलना काफी नहीं है, अगर उन्होंने जवाब दिया है तो हमें खुशी होगी। प्रधानमंत्री जो भी कहें उस पर हमें विश्वास करना चाहिए, लेकिन प्रधानमंत्री और उनकी सरकार वास्तविकता से वाकिफ है, वास्तविकता अच्छी नहीं है। अगर उन्होंने (चीनी सैनिकों) हमारे क्षेत्र में प्रवेश किया तो रक्षा मंत्री कुछ कहते है और प्रधानमंत्री कुछ और।”

नेहरू ने की थी आत्म निर्भर भारत की स्थापना, इस सरकार ने सब बेच दिया: कांग्रेस


वहीँ पीएम मोदी के भाषण पर कांग्रेस ने निशाना साधा है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि क्या सरकार लोकतंत्र में विश्वास करती है। हमें इस बारे में सोचने की जरूरत है। आत्मनिर्भर भारत की स्थापना पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने की थी।
कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि क्या सरकार लोकतंत्र में विश्वास करती है? इसके बारे में सोचने की जरूरत है। पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने आत्मनिर्भर भारत की स्थापना की थी लेकिन इस सरकार ने सब कुछ बेच दिया।

Leave a Comment