धनबाद क्राइम न्यूज : पति की प्रताड़ना से तंग आकर एक महिला ने आत्महत्या कर लिया लेकिन इस पूरे मामले ने तुल तब पकड़ा जब आत्महत्या से ठीक पहले का उसका वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल होने लगा. वही उस वीडियो में उसने रोते हुए अपने पति और साथ ही अपनी सास पर प्रताड़ना का आरोप लगाया. वीडियो ने उसने कहा कि पति और उसकी सास से तंग आकर किसी बड़े कदम उठाने जा रही है. ऐसे लोगों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. इसके अलावा उसने उस वीडियो में एक मैसेज भी छोड़ा. उसने बोला कि मेरे बेटे का ख्याल रखिएगा और साथ ही उसे उसका हक दिलवाइएगा. तभी मुझे मुक्ति मिलेगी.

वही यह घटना झारखण्ड के धनबाद जिले के भूदा महावीर नगर की है. वही मृतका की पहचान 21 वर्षीय कोमल के रूप में की गई है. बुधवार को कोमल का शव कमरे में पंखे में झूलता हुआ मिला था. घटना के बाद पति आलाेक कुमार और साथ ही उनकी मां घर से फरार हाे गए. वहीं सूचना मिलने के बाद मृतका के परिजन कतरास से भूदा पहुंचे. शव काे फंदे पर झूलता देख वे आक्राेशित हाे गए और सात ही घर में ताेड़फाेड़ की. घर में लगा एलईडी टीवी, फ्रिज, वाशिंग मशीन सहित किचन और अन्य सामान को भी क्षतिग्रस्त कर दिया.

सूचना पर धनबाद पुलिस भूदा पहुंची और मायके वालाें काे समझा-बुझाकर शांत कराया. इसके बाद शव को पोस्टमाॅर्टम के लिए धनबाद एसएनएमएमसीएच भेज दिया. परिजनाें ने पति के अलावा सास, बहन और साथ ही बहनाेई पर दहेज के लिए हत्या करने का आराेप लगाया है. स्थानीय लाेगाें का कहना है कि पति-पत्नी के बीच अक्सर ही विवाद हाेता रहता था. इस वजह से दाेनाें काफी तनाव में रहते थे. काेमल ने आत्महत्या की या फिर उसे मारा गया, यह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है. पति और सास के माैके से भाग जाने से मामला और भी संदिग्ध हाे गया.

वहीं, मृतका के पिता उमेश प्रसाद का कहना है कि 2 साल पहले ही काेमल की शादी आलाेक के साथ हुई है. आलाेक पाथरडीह ग्रुप डी पद पर कार्यरत रेलवे कर्मी है. शादी के बाद ही ससुराल वाले दहेज में 4 पहिया वाहन की मांग कर रहे थे. इसी बीच उनका एक बेटा भी हुआ. बावजूद इसके इनलोग ने चार पहिया वाहन की मांग नहीं छाेड़ी. बेटी द्वारा असमर्थता जताने पर उसे मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जाता था. पिता का ये भी आराेप है कि दहेज के लिए सुनियाेजित तरीके बेटी की हत्या कर दी.