Who is Pakistan’s New PM Shahbaz Sharif |पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री Shahbaz Sharif कोन है?

नमस्कार दोस्तों आज के Post मे हम बात करने जा रहे Pakistan’s New PM Shahbaz Sharif के बारे में जिसमें हम जानेंगे Who is Pakistan’s New PM Shahbaz Sharif,kaun Hain Pakistan ke Naye Pradhan Mantri Shahbaz Sharif,Who is Shahbaz Sharif (कौन हैं शाहबाज शरीफ?),Pakistan New PM Shahbaz Sharif Wikipedia साथ ही Pakistan New PM Shahbaz Sharif से जुड़ी और भी जानकारी। तो जैसा कि हम सब जानते हैं कि पिछले कुछ दिनों से हमारे पड़ोसी मुल्क Pakistan मे Politicial Crisis चल रहा है और आप सब ये जानते ही होंगे कि पहले Pakistan के पूर्व PM Imran Khan थे लेकिन Imran Khan अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नहीं रहे जिसके बाद से internet पर लोग Who is Pakistan’s New PM Shahbaz Sharif लिख कर Search काफी अधिक Searc कर रहे हैं। तो अगर आप भी Internet पर कौन हैं पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ? लिख कर ढूंढ रहे हैं तो इस Post को अंत तक पढ़े ताकि कोई भी जानकारी मिस ना कर पाए। तो चलिए दोस्तो आपका अधिक समय ना लेते हुए इस Post को शरू करते हैं और जानते हैं Pakistan New PM Shahbaz Sharif के बारे में।

Pakistan ke Naye Pradhan Mantri Shahbaz Sharif kon hai ? | पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ कोन है ?

तो दोस्तों आपको बता दें कि भारत के पड़ोसी देश Pakistan मे अब Imran Khan प्रधानमंत्री नहीं रहे जिसके बाद अब Pakistan New PM Shahbaz Sharif को बनाया गया है। Shahbaz Sharif को Pakistan Assembly मे 174 Vote पड़े जबकि उन्हें जीतने के लिए सिर्फ 172 Vote की जरूरत थी जिसके बाद Shahbaz Sharif Pakistan New PM बनाए गए।

Who is Pakistan New PM Shahbaz Sharif ?

दोस्तो आपको बता दें कि Pakistan New PM Shahbaz Sharif नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) के छोटे भाई है। Shahbaz Sharif की उम्र 70 Year है और वो 3 बार पंजाब प्रांत से मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं । Pakistan Prime Minister 2022 Shahbaz Sharif Pakistan के 23वे प्रधानमंत्री बन गए हैं।

Pakistan’s New PM Shahbaz Sharif All Details in Hindi | Pakistan New PM Shahbaz Sharif Wikipedia

तो चलिए दोस्तो अब जानते हैं New PM Of Pakistan Shahbaz Sharif से जुड़ी और भी जानकारी इस Post मे जानते हैं तो आपको बता दें कि Pakistan 23rd Prime Minister Shahbaz Sharif का जन्म 23 September 1951 मे (लाहौर, पंजाब) पश्चिमी पाकिस्तान में हुआ था। वही उनकी पत्नी का नाम बेग़म नुस्रन शाहबाज़ है। इसके साथ ही Shahbaz Sharif के तीन बच्चे भी हैं जिनके नाम है हम्ज़ा शाहबाज़ शरीफ, सलमान शाहबाज़ शरीफ, राबिया इमरान। आपको बता दें कि Pakistan New PM Shahbaz Sharif 20 फरवरी 1997 से 12 अक्टूबर 1999 तक भी पंजाब के मुख्यमंत्री रहे।

दोस्तो Internet पर कुछ लोग Who is Pakistan’s New PM Shahbaz Sharif को कुछ इन Keyword सेे ढूंढ रहे हैं।

Who is the New PM Of Pakistan

Who is the 23rd Prime Minister of Pakistan

Who is Pakistan’s No. 1 Prime Minister

What is the Capital of Pakistan

Pakistan Prime Minister 2022

New PM Of Pakistan

Pakistan New PM in Hindi

Shahbaz Sharif Wife Name

What is the New PM Of Pakistan 2022

Pakistan New PM Shahbaz Sharif (FAQs)

1.Who is the New PM Of Pakistan ?

Shahbaz Sharif is the New PM Of Pakistan.

2.Who is the 23rd Prime Minister of Pakistan ?

Shahbaz Sharif is the 23rd Prime Minister of Pakistan.

3.Who is Pakistan’s No. 1 Prime Minister ?

Mr. Liaqat Ali Khan(15-08-1947) To (16-10-1951)

4.Pakistan Prime Minister 2022 ?

Shahbaz Sharif

5.New PM Of Pakistan ?

Shahbaz Sharif is the New PM Of Pakistan.

6.Shahbaz Sharif Wife Name ?

शहबाज शरीफ की पत्नी का नाम बेग़म नुस्रन शाहबाज़ है ।

7.Pakistan New PM Shahbaz Sharif Children Name ?

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के बच्चे के नाम हम्ज़ा शाहबाज़ शरीफ, सलमान शाहबाज़ शरीफ और साथ ही राबिया इमरान है।

8.Who is Nawaz Sharif ?

Nawaz Sharif Pakistan के नए प्रधानमंत्री Shahbaz Sharif के बड़े भाई है।

अंत में,

दोस्तो इसी के साथ अब Shahbaz Sharif Pakistan 23rd Prime Minister बन चुके हैं लेकिन अब ये देखना काफी दिलचस्प होने वाला है कि Pakistan New PM Shahbaz Sharif पाकिस्तान के अर्थव्यवस्था को पटरी पर वापस ला पाते हैं या नहीं और साथ ही आने वाले दिनों मे भारत से इनके संबंध सुधर पाते हैं या नहीं।

दोस्तो हम उम्मीद करते हैं Who is Pakistan’s New PM Shahbaz Sharif से जुड़ी आपको सभी जानकारी मिल चुकी होगी। ऐसे ही और भी जानकारी के लिए आप हमारे Site Newspolitics.in से जुड़े रहे ताकि हमारी सभी Post की Notification पहले आपको मिले। मिलते हैं अगले Post मे तब तक के लिए धन्यावाद।

Leave a Comment