देश के प्रधानमंत्री चीन के जिनपिंग के साथ झूला झूला करते थे और आज चीन और भारत के बीच जबरदस्त तनाव है लेकिन प्रधानमंत्री कुछ नहीं बोल पा रहे हैं देश में ऐसी हालात हैं की चीनी सेना फायरिंग कर रही है लेकिन भारत के प्रधानमंत्री जवाब देने में असमर्थ हैं.

चीन के पुराने संबंधों से बताया जाता है कि कभी भी भारत का भरोसेमंद साथ ही नहीं था लेकिन जब प्रधानमंत्री मोदी जिनपिंग पर प्यार लुटाना भारतीय को समझ से परे था लेकिन वही कुछ मीडिया और अंधभक्त कहते थे कि तुम प्रधानमंत्री से जलते हो इस वजह से ऐसी बातें कर रहे हो लेकिन आज चीनियों का चेहरा भारत के सामने हैं इससे हम पता लगा सकते हैं कि चीनी कभी भी हमारे साथ नहीं थे.

भारत के प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से लगभग 18 बार मिल चुके हैं वह दर्शना चाहते थे की चीनी और भारत के संबंध में कितना प्यार है लेकिन अब जब हमारे 20 जवान एल ए सी(LAC) पर शहीद हुए तब चीनियों का असली चेहरा पूरे भारत के लोगों के सामने आ गया.

भारत में चीनी सेनाओं LAC के अंदर घुसाना और भारतीय सेना पर अटैक करना उसमें भारतीय सेना का शहीद होना यह दर्शाता है कि चीन के आगे हम कितना कमजोर है तभी भारतवर्ष के लोग का प्रधानमंत्री से सबसे बड़ा सवाल यही सवाल पूछ रहे हैं कि चीनी राष्ट्रपति से 18 बार मिलकर क्या बात हुई और 18 बार मिलने से क्या हासिल हुआ.

भारत और चीन के बीच ताजा हालात

भारत और चीन के बीच तनाव को लगभग 4 महीने हो चुके हैं लेकिन हालात ज्यों का त्यों है चीनी अपने हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं वही कुछ दिनों पहले वहां पर चीनी सेना ने फायरिंग की जिससे हालात और बिगड़ते नजर आ रहे हैं.

चीन अपने कारगुजारीओ से बाज नहीं आ रहा है जबकि भारत और चीन के बीच कमांडो अस्तर पर हो या ब्रिगेडियर स्तर या रक्षामंत्री लगातार बात चल रही है हाल ही में अभी विदेश मंत्री की मॉस्को के अंदर बातचीत हुई है जिसमें 5 सूत्रीय कार्यक्रम भी बना है एक सहमति भी हुई है.

आपको बता दें कि दक्षिणी पैगोंग सो इलाके में ब्लैक टॉप बाकी जो पहाड़िया है साथ में चुशूल का जो इलाका है हमने हाइट्स कबजाली है और यह हमारे भारतीय सेना का बहादुरी दर्शाता है कि हम चीन को मुंहतोड़ जवाब दे रहे है.

लेकिन फिर भी चीन पीछे जाने का नाम नहीं ले रहा है पहले हमला बताओ फिंगर 2 से फिंगर 8 की बात क्या करते थे और मानते भी हैं कि फिंगर 8 तक हमारा इलाका है लेकिन चीन इस वक्त फिंगर 4 तक आ चुका है और यह मई में ही आ गया था अभी तक पीछे जाने का नाम नहीं ले रहा है कतई तैयार नहीं है और अब फिंगर 3 पर अपनी निगाहें गार दी है चीन ने फिंगर 3 पर सेना की तादाद 2,000 से ज्यादा फौजी तैनात कर दी है.

चीनी सेनाओं को देखते हुए भारतीय सेनाओं का भी तादाद बढ़ा दिया गया है चीजों को हमने भी जवाब दिया है भारतीय सेना और चीनी सेना के बीच लगभग 500 मीटर की दूरी है लेकिन चीन पीछे हटने को बिल्कुल तैयार नहीं है आपको बता दें कि फिंगर एक स लेकर फिंगर 8 तक हमारा इलाका है फिंगर 4 से फिंगर 8 तक लगभग 8 किलोमीटर अंदर इलाका है चीन ने यहां तक घुसपैठ कर रखी है और वह हेकरी भी दिखाता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here