सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा मरी हुई गाय का एक वीडियो आपका मन विचलित कर सकता है लेकिन सच्चाई यही है कि भारतीय जनता पार्टी जोकि दूसरे धर्म के लोगों को गौरक्षा के मामले में टारगेट बनाती है। असल में उन्हीं के राज में गौवंश का बुरा हाल हो रहा है।


सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो उत्तर प्रदेश के कानपुर के महाराजपुर की बताई जाती है। जहां पर बनी कान्हा गौशाला में एक गाय कीचड़ में मरी हुई पड़ी हुई है और इस गाय के शव को कुत्ते नोच रहे हैं।


गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ योगी सरकार महिला सुरक्षा के बाद गौ रक्षा के भी बड़े-बड़े दावे करती है और प्रदेश में हिंदुत्व को बढ़ावा देने के लिए बड़े स्तर पर गौशालाओं का निर्माण किया गया है। लेकिन बीजेपी के गौ रक्षा के झूठे दावों की पोल वक्त वक्त पर खुल जाती है।

साल 2014 के बाद जब से केंद्र की सत्ता में भारतीय जनता पार्टी ने कदम रखा है। तब से गाय को एक राजनीतिक जानवर बना दिया है जो कि चुनावों के दौरान सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है।


लेकिन वास्तविकता यही है कि धर्म के नाम पर इस्तेमाल की जाने वाली गाय की हालत भाजपा के राज में निंदनीय है। धर्म के ठेकेदारों और हिंदूवादी संगठनों में गौ रक्षा तभी देखने को मिलती है। जब दूसरे धर्म के लोगों की मोब लिंचिंग करनी हो।

इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए नवभारत टाइम्स के पत्रकार प्रवीण मोहता ने लिखा कि “विडियो मन विचलित कर देगा। कानपुर में गायों को रखने के लिए महाराजपुर में बनी कान्हा गौशाला में एक गाय की मौत के बाद उसके शव को कुत्ते नोच रहे हैं।” 

बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि फर्जी गौरक्षकों की गौभक्ति अब कहां है। जब गौशालाओं में इस तरह से गायों की लाशें सड़ रही हैं और उन्हें उठाने वाला कोई भी गौ भक्त सामने नहीं आ रहा है ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here