उत्तराखंड: चेकिंग के नाम पर पुलिसकर्मी ने बाइक सवार के माथे पर घुसा दी चाबी

सीपीयू कर्मी पर एक युवक पर जानलेवा हनले का आरोप लगा है। मिली जानकारी के अनुसार वाहन चेकिंग के नाम पर सीपीयू कर्मी ने बाइक की चाबी युवक के माथे में घुसा दी। इससे वह लहुलूहान हो गया। आरोपी सीपीयू कर्मी के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर कोतवाली के बाहर लोगों प्रदर्शन भी किया है। गुस्साए लोग मौके पर पहुंच गए और चीता पुलिस कर्मी को पकड़कर मारपीट कर दी। साथ ही उसकी वर्दी भी फाड़ दी। यह देख पुलिस कर्मियों ने हल्का बल प्रयोग किया तो लोगों ने कोतवाली में पथराव कर दिया। इससे पुलिस कर्मियों व हाइवे से गुजरने वालों में अफरातफरी मच गई। पथराव से चार-पांच पुलिस कर्मी व तीन पत्रकार भी चोटिल हो गए। बाद में विधायक राजकुमार ठुकराल ने लोगों को समझाबुझाकर मामला शांत कराया।

मोहल्ला रम्पुरा निवासी दीपक सोमवार रात करीब आठ बजे पड़ोसी प्रेम प्रकाश के साथ बाइक से पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भराने जा रहा था। इस बीच इंदिरा चौक पर तैनात सीपीयू कर्मियों ने दीपक के पीछे बैठे प्रेम प्रकाश के हेलमेट न लगाने पर सीपीयू कर्मियों ने टोका तो वह लोग भड़क गए। बताया जा रहा है कि इस दौरान उनकी सीपीयू कर्मी से नोकझोंक होने लगी। इस पर एक सीपीयू कर्मी ने दीपक की बाइक की चाबी निकालकर उसके माथे में घोंप दी। इससे वह घायल हो गया। शोर शराबा होने पर आसपास के लोग एकत्र हो गए और दीपक को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले गए। इसका पता चलते ही रम्पुरा के लोग आक्रोशित हो गए। रम्पुरा के लोग कोतवाली के पास एकत्र हो गए। आरोपित सीपीयू कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे।

कांस्टेबल पर किया भीड़ ने हमला

इस बीच चीता मोबाइक में तैनात कांस्टेबल विजय कार्की पर भीड़ ने हमला कर घायल कर दिया और पकड़कर वर्दी फाड़ दी। यह देख एसपी क्राइम प्रमोद कुमार, सीओ अमित कुमार, कोतवाल कैलाश चंद्र भटट, रम्पुरा चौकी प्रभारी केजी मठपाल, एसआई सतेंद्र बुटोला लोगों को समझाने गए तो वह पुलिस पर हमलावर हो गए। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया तो मामला और गरमा गया।बाद में विधायक राजकुमार ठुकराल के हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ। खबर है कि मामले का देहरादून में बैठे पुलिस के आलाधिकारियों ने संज्ञान लिया है और कारवाई के आदेश दिए गए हैं।

Leave a Comment