EID पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने वाले मौलाना समेत 4 लोगों को उत्तर प्रदेश पुलिस ने किया गिरफ्तार, 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ..

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में ईद के दिन ‘पाकिस्तान जिंदा बाद’ के नारे लगाने वाला मामला सामने आने के पुलिस हरकत में आई और मौलाना समेत चार लोगों को गिर फ्तार कर लिया गया है। घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उत्तरप्रदेश पुलिस ने यह कार्यवाही की है। दरअसल, जब देश विरोधी कुछ लोग नारे लगा रहे थे, तभी किसी शख्स ने अपने घर के अंदर से नारे लगाने का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। वीडियो देखने पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे वायरल वीडियो में साफ सुने जा सकते हैं।

मौलाना समेत 4 लोगों को को पुलिस द्वारा धर दबोचा

ये है पूरा मामला:

बता दे कि पूरा मामला कन्नौज के गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के जलालाबाद मोहल्ला का है, जहां पर कई लोग ईद का चांद देखकर एक दिन पहले इमाम चौक पर इकट्ठा हुए और साथ ही कुछ लोगों के द्वारा पाकिस्तान के समर्थन में नारे बाजी की गई। वही इसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने जिले के पुलिस अधीक्षक के कहने पर जलालाबाद के सलमान, शाहिद, मेराज उर्फ छोटू को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया गया। इमाम मोहम्मद अफजल ग्राम फतेहपुर थाना मुसानगर जिला कानपुर देहात को भी पेशे से उसके आवास से गिरफ्तार किया गया, जबकि बाकी की खोज बीन अभी भी जारी है।

10 अज्ञात लोगों के खिलाफ किया गया मामला दर्ज

आपको बता दें कि पुलिस के द्वारा इन सभी के खिलाफ धारा 153 (बी) और 505 (2) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। गिरफ्तार चारों आरोपियों को मंगलवार (18 मई) को जेल भेज दिया गया। वही प्रभारी निरीक्षक राजा दिनेश सिंह ने बताया कि मामले में 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। उन्हें पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Leave a Comment