उत्तर प्रदेश : निकाह पढ़ने में अचानक से अटका दूल्हा, पैनकार्ड से खुली दूल्हे के मजहब की पोल तो बारातियों को..

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले के कोल्हुई क्षेत्र में रविवार को निकाह के दौरान अचानक से रंग में भंग पड़ गया। जी हाँ खबर ऐसी है कि यहा पर एक मौलवी निकाह पढ़ा रहे थे कि उर्दू के कुछ शब्दों के उच्चारण में ही अचानक से दूल्हा अटक गया। इस पर वहां मौजूद सभी लोगों को उसपर शक हुआ। तो इसके बाद फिर पूछताछ शुरू की गई तो वही पूछताछ के दौरान दूल्हे की पोल खुल गई। और दूल्हे दूसरे मजहब का निकल गया । इस पर वहां पर जम कर हंगामा शुरू हो गया। वही कुछ लोगों ने तो दूल्हे की धुनाई भी शुरू कर दी। जबकि भागने की कोशिश करने पर कुछ घरातियों ने दूल्हे के साथ आए बारातियों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। जबकि इसके बाद देर शाम तक थाने में पंचायत होती रही।

बता दे कि कोल्हुई क्षेत्र की एक लड़की से सिद्धार्थनगर के एक युवक की सोशल मीडिया पर दोनों की पहचान हुई थी । वही इसके बाद दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ। युवक, युवती के घर भी आने-जाने लगा। और फिर दो साल बाद लड़की के परिजनों ने भी शादी के लिए अपनी रजामंदी दे दी। लेकिन फिर दूल्हे ने लड़की वालों को लॉकडाउन का हवाला देकर शादी में सिर्फ पांच ही बारातियों को ही लाने की बात कही। तय तारीख पर रविवार को सिर्फ 5 लोगों को लेकर युवक लड़की के घर शादी करने के लिए पहुंचा। फिर निकाह के समय दूल्हा को उर्दू शब्द बोलने में बेहद दिक्कत आ रही थी । इस पर मौलवी को दूल्हे पर शक होने लगा ।

वही खबर ये भी है कि लड़की के परिजन कभी भी दूल्हे के घर गए नहीं थे। इसलिए वे सच्चाई से पूरी तरह से बेखबर थे। पूछताछ के साथ दूल्हे की तलाशी भी शुरू हुई तो फिर दूल्हे के पर्स से उसका पैनकार्ड मिला, जिस पर फोटो तो उस दूल्हे का ही लगा था, लेकिन नाम ऐसा था, जो कि अमूमन दूसरे मजहब के लोगों का होता है।

वही सूचना मिलते ही एसआई लवकुश मौके पर पहुंचे। दूल्हे और बारात आए कुछ लोगों को पकड़कर थाने ले आए। वही युवकों ने बताया कि वे दूल्हे के दोस्त हैं। वहीं, पुलिस के अनुसार दूल्हे के परिजनों का ऐसा कहना है कि उन्हें इस शादी के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है।

बता दे कि प्रभारी निरीक्षक दिलीप शुक्ला ने बताया है कि , दूल्हे को पूछताछ के लिए थाने पर लाया गया है। दोनों पक्ष आपस में बातचीत भी कर रहे हैं। तहरीर मिलने पर केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Comment