अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन आए एक्शन में इजराइल को लेकर कह दी बड़ी बात..

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि उनका समर्थन अब भी है इजरायल के साथ

फिलिस्तीन की सुरक्षा पर नहीं बदलेगी हमारी प्रतिबद्धता : जो बाइडेन

आपको बता दें कि इजराइल(Israel) और फिलिस्तीन(Palestine) के बीच जारी गति रोध अब थम चुका है। आखिरकार 11 दिन के बाद इजराइल और हमास(Hamas) के बीच एक बार फिर से शांति बहाल हो चुकी है। इस पूरे प्रकरण पर सबसे अहम भूमिका निभाने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन(Joe biden) ने कहा है कि वो इजराइल की सुरक्षा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता में कोई बदलाव नहीं आया है। वो आज भी इजराइल के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन रुख पूरी तरह साफ

आपको बता दें कि डेमोक्रेटिक पार्टी(Democratic Party) साफतौर पर बेंजामिन नेतन्याहू(benjamin netanyahu) के साथ खड़ी है और साथ ही हर स्थिति में खड़ी है। सीजफा mयर एक अच्छी पहल है जिससे इजराइल और गाज़ा के क्षेत्र में शांति बहाल हो पाएगी । साथ ही हम मिस्र की शांति पहल के प्रस्ताव की भी काफी तारीफ़ करते हैं। फिलहाल हमें अस्थाई समस्या का समाधान खोजने की जरूरत है, ताकि भविष्य में इन हालात से पूरी तरह से बचा जा सके। समाधान ही वह एकमात्र तरीका है, जिससे कि भविष्य में कोई भी विवाद को हमेशा के लिए टाला जा सके।

संयुक्त राज्य अमेरिका के 46वे राष्ट्रपति है :जो बाइडेन(Joe biden)

गौरतलब है कि जो बाइडेन(Joe biden) ने 2020 में हुए अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी(Republican Party) के उम्मीदवार को हराया था। अपने कैबिनेट के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा है कि अभी तक कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। हमारे सांसद पार्टी की प्रतिबद्धता के लिए वचनबद्ध है, वे अच्छा काम कर रहे हैं। लेकिन मैं आपको कुछ बदलावों के बारे में जरूर बताना चाहूंगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कही ये बड़ी बात

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन(Joe biden) ने आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि बदलाव यह है कि हमें अभी भी दो-राज्य के बीच समाधान खोजने की आवश्यकता है, यही एकमात्र जवाब है। जो बाइडेन ने आगे कहा है कि मैं प्रार्थना कर रहा हूं कि यह सीजफायर ऐसे ही कायम रहेगा। मैं ये भी मानता हूं कि बेंजामिन नेतन्याहू जब भी मुझसे कोई वादा करते हैं, तो वह उसे निभाते भी हैं। साथ ही फिलिस्तीन और इजराइल में हुए सीजफा यर से दोनों देशों के लोगों को जरूर फायदा पहुंचेगा।

Leave a Comment