UP Kushinagar Wedding Tragedy (Accident) News in Hindi | शादी के दौरान कुएं में गिरने से 13 महिलाओं और बच्चो की मौत

नमस्कार दोस्तों आज के Post मे हम बात करने वाले है UP Kushinagar Wedding Tragedy (Accident) News in Hindi के बारे में Up Kushinagar Wedding के दौरान जो घटना हुई वो कैसे हुई कब हुई तो दोस्तों इस पूरे खबर को पूरी Detail मे पढ़ने के लिए हमारे साथ बने रहें तो चलिए शरू करते हैं। 

UP Kushinagar Wedding Tragedy (Accident) News in Hindi

दोस्तो ये घटना तब अचानक से हुई जब UP Kushinagar Wedding के दौरान हल्दी की रस्म की जा रहीं थीं और फिर Uttar Pradesh के Kushinagar मे हल्दी रस्म के दौरान महिलाएं कुए पर लगे जाली पर बैठे हुई थी और अचानक से जाली टूट गया जिस वजह से ऊपर बैठे महिला और बच्चे की कुए मे गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई जिनमे महिला और बच्चे भी शामिल है। 

UP Kushinagar Incident 13 People Died in an Accident At a Wedding News in Hindi

दोस्तो जब ये घटना हुई उसके तुरंत बाद वहां पर काफी भीड़ जमा हो गए। बतया जा रहा है कि गाँव में एक पुराना कुआ था जिसपर शादी की रस्म के दौरान महिलाएं और बच्चे बैठे हुए थे और अचानक से स्लैब काफी पुराना होने के वजह से टूट गया जिसके बाद यह घटना हुई। घटना के बाद पहुचे STRF की टीम घटना स्थल पर तैनात हैं। 

परिवार वालों ने लगाया आरोप समय पर नहीं पहुंची मदद  ?

दोस्तो UP Kushinagar Wedding मे हुई इस घटना के बाद गाँव वालों ने Torch की रोशनी की मदद से कई महिलाओं को सुरक्षित कुआ से निकाल लिया। इसके बाद गाँव वालों ने ये आरोप लगाया है कि उन्होंने लगभग 10 Phon से कॉल कर अपने लिए मदद की गुहार लगाई लेकिन उनकी मदद करने कोई भी नहीं पहुचा जिसके बाद उन्होंने सभी को Private गाड़ी से अस्पताल पहुंचाया। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भी जताया दुख 

दोस्तो इस पूरे घटना के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भी काफी दुख जताया है और साथ ही कहा है कि घायलों को हर तरह की सहायता दी जाएगी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुआवजा का ऐलान करते हुए सभी हादसा मे जान गंवाने वाले के परिवार वालों को 2-2 लाख रुपये और साथ ही सभी घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे। 

Uttar Pradesh के Kushinagar मे हुए हादसे जैसा इस प्रकार की पहली घटना हमे देखने को नहीं मिली बल्कि ऐसे ही कई सारे हादसे गाँव और छोटे सहर मे हमें देखने को मिलती रहती है। 

दोस्तो अब तक मिल रहीं जानकारी के मुताबिक Uttar Pradesh Kushinagar Wedding Tragedy (Accident) मे अब तक करीब 13 लोग कि मौत हो चुकी है हालाकि गाँव वालों ने Torch की रोशनी की मदद से 15 लोगों की जान बचाने में कामयाब रहीं हैं लेकिन अब भी कितना लोग सुरक्षित है इसके बारे में अभी कुछ कहना मुस्किल है। 

दोस्तो हमारे साथ बने रहने के लिए धन्यावाद आपको ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ Share करना बिल्कुल ना भूले धन्यावाद। 

Leave a Comment