UP: 28 दिन क्वारंटाइन रहे डॉक्टर, खाने का बिल आया 50 लाख सरकार ने कहा, ‘आपका बिल, आप ख़ुद भरो’

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए देश के हर राज्य में क्वारनटीन सेंटर चल रहे हैं, जहां से लगातार परेशानी भरी ख़बरें आ रही हैं. कहीं खाने की गुणवत्ता को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं, तो कहीं लोग दूसरे इंतज़ामों को लेकर शिकायत कर रहे हैं. इसी क्रम में यूपी के अलीगढ़ से एक मामला सामने आया है.

यहां के क्वारनटीन सेंटर में 28 दिनों में 84 डॉक्टर्स के खाना खाने का बिल 50 लाख रुपए आया है, जिसका भुगतान करने से फ़िलहाल राज्य सरकार ने मना कर दिया है. दरअसल, शहर के चार होटलों में 28 दिन तक 84 डॉक्टर्स को क्वारनटीन में रखा गया था. इस दौरान होटल संचालक उनके खाने-पीने रहने का सारा इंतज़ाम करते रहे. 

अब जब उन्होंने अपना पूरा बिल प्रशासन को दिया तो उसने मना कर दिया. आज तक की रिपोर्ट के अनुसार, होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष मानव महाजन ने बताया है कि ज़िला प्रशासन ने मार्च से अभी तक किसी का भी 50 लाख का बकाया नहीं दिया. ऐसे में होटल संचालकों के सामने समस्या है कि वो बिजली का बिल, स्टाफ़ की सैलरी आदि का भुगतान कैसे करेंगे.  महाजन ने इस मुद्दे को CM के सामने उठाने की बात भी कही है. 

वहीं अलीगढ़ के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. भानु प्रताप सिंह कल्याणी ने इस मामले पर कहा, ये मुद्दा प्रमुख सचिव की बैठक में भी आया था, तब उन्होंने ये कहा था कि पैसे की व्यवस्था आपको खुद करनी पड़ेगी, शासन इसमें कुछ नहीं कर पाएगा. अब हम आगे कुछ करेंगे.  ऐसे में देखना होगा कि प्रशासन यह मामला को कैसे सुलझाता है.  

Leave a Comment