महाकाल मंदिर में विकास दुबे से मिलने आए थे लख़नऊ हाईकोर्ट के दो एडवोकेट? पूछताछ जारी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर जिले (Kanpur) में 8 जवानों की हत्या करने वाला मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) गुरूवार यानि आज उज्जैन (Ujjan) शहर स्थित महाकाल मंदिर से गिरफ्तार कर लिया गया. इस बीच उज्जैन के सीएसपी रवींद्र वर्मा (CSP Ravindra Verma) का कहना है कि उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर में लखनऊ हाई कोर्ट के दो एडवोकेट भी दर्शन के लिए आए थे.

इनकी यूपी की कार थी इसलिए सामान्य पूछताछ के लिए इन्हें लाया गया है. विकास दुबे के साथ इनका कोई डायरेक्ट और इनडायरेक्ट संबंध अब तक सामने नहीं आया है. पूछताछ जारी है.

बता दें कि आज सुबह उज्जैन (Ujjan) शहर स्थित महाकाल मंदिर से विकास दुबे को गिरफ्तार किया गया. इस दौरान विकास मंदिर परिसर में चिल्ला-चिल्लाकर खुद को विकास दुबे बताता रहा. बीते बुधवार को पुलिस ने विकास दुबे को पकड़ने के लिए उसपर रखी गई इनाम राशि को 2.5 लाख रुपये से बढ़ाकर 5 लाख रूपये तक कर दिया था.

वहीं विकास दुबे को गिरफ्तार किए जानें के बाद उनकी मां सरला देवी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि, ‘सरकार जो उचित समझे वह करें, हमारे कहने से कुछ नही होगा.’

बता दें कि बीते गुरुवार की रात को गैंगस्टर विकास दुबे और उसके कुछ साथियों ने पुलिस टीम को घेरकर डीएसपी सहित 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी. जबकि इस हमले में करीब सात पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. यह राज्य में पहली बार पुलिस को किसी मुठभेड़ में हुआ इतना बड़ा नुकसान था.

Leave a Comment