दुखद: उत्तर प्रदेश के औरैया में भीषण सड़क दुर्घटना में 24 मजदूरों की मौत, 36 लोग घायल,

शनिवार सुबह औरैया (Road Accident in Auraiya) में दुर्घटना का शिकार हो गए हैं। उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में एक ट्रक दूसरे ट्रक से टकरा गया। इस दुर्घटना में 24 मजदूरों की मौत हो गई है। मृतक इसी ट्रक में सवार थे। इस घटना के बाद घायलों को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया गया है। ये सभी राजस्थान (Rajasthan) से आ रहे थे। मामले की जानकारी मिलने के बाद प्रशासनिक अमले के भी होश फाख्ता हो गए हैं। आनन-फानन पुलिस टीम मौके पर पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है।

इस घटना के बाद सामने आई एक तस्वीर में मजदूरों के सामान के ढेर को भी देखा जा सकता है। इस घटना के बारे में एसपी औरैया से बात की। उनकी ओर से बताया गया कि यह घटना तकरीबन सुबह 3 बजे से 4 बजे के बीच घटित हुई है। अभी रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। कुछ घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि जिन लोगों की हालत गंभीर है उन्हें सैफई के लिए रिफर किया गया है।’ इस घटना के बाद डीएम औरैया अभिषेक सिंह ने कहा है कि इनमें से ज्यादातर लोग बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के थे।

घटनास्थल की तस्वीर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औरैया में घटित हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना को संज्ञान में लिया है। उन्होंने इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। इस बात की जानकारी अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने दी।

औरैया जिले के अडिशनल एसपी कमलेश कुमार दीक्षित ने बताया, ‘इस घटना में अबतक 24 लोगों की मौत हो चुकी है। यह सड़क दुर्घटना सुबह तड़के तकरीबन 3 बजे से 4 बजे के बीच हुआ। घायलों में से 15 लोगों को सैफई रिफर किया गया है जबकि 21 लोगों का औरैया स्थित जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। मौके पर सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं।’

Leave a Comment