आपको बता दें कि बहुत ही लंबे समय बाद एक बार फिर से दुनिया की सबसे सर्वश्रेष्ठ ओपनिंग जोड़ी में से एक सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग फिर से मैदान पर नजर आएंगे। वही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले मुकाबला में भारत की ओर से यह दोनों धुरंधर पारी की शुरुआत करने मैदान पर उतरेंगे। 5 मार्च से लेकर 21 मार्च तक खेली जाने वाली इस सीरीज में पूरे 6 टीमें हिस्सा ले रही है। जबकि इस सीरीज को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में खेला जाना है।

जबकि आज से रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की शुरुआत होने वाली है। वही सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम का सामना बांग्लादेश की टीम से होना वाला है। बता दें कि इस बहुचर्चित सीरीज का आगाज रायपुर के शहीद वीरनारायण स्टेडियम में होना है। वही राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस सीरीज का शुभआरंभ करेंगे । बता दे कि करीब आधे महीने तक चलने वाली इस सीरीज में भारत, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश और इंग्लैंड की टीमें भी हिस्सा लेंगी।

हालाकि इस सीरीज में क्रिकेट को अलविदा कह चुके केवल दिग्गज ही शामिल होते हैं। वही हाल में ही भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी यूसुफ पठान, तेज गेंदबाज आर विनय कुमार और साथ ही विकेटकीपर नमन ओझा ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है । ये सभी आपको इस सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे। वही बड़े नामों में भारत के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, इरफान पठान और साथ ही युवराज सिंह भी शामिल हैं।

Toवहीं दुनिया के बाकी बड़े नामों में से वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा, साउथ अफ्रीका के जोंटी रोड्स, इंग्लैंड के केविन पीटरसन और साथ ही बांग्लादेश के मोहम्मद नसीमुद्दीन भी इसमे हिस्सा ले रहे है। वही भारत आज शाम अपने पहले मैच में बांग्लादेश के साथ खेलने मैदान पर उतरेगा । जबकि इसके बाद 9 मार्च और 13 मार्च को भारत को बाकी की चार टीमों के साथ खेलना है। वही 17 और 19 मार्च को इस सीरीज का सेमीफाइनल भी मैच खेला जाएगा। और इसके बाद 21 मार्च को फाइनल मुकाबले के साथ इस साल की सीरीज का समापन हो जाएगा ।