डिबेट में संबित पात्रा को कहा तुम तो चमचे हो, जहां घुमाया जाता है, वहीं घूमते हो। तुम्हारी औकात नहीं मुझसे बात करने की

BJP प्रवक्ता संबित पात्रा को एक टीवी न्यूज डिबेट के दौरान रविवार को इस्लाम के जानकार मौलाना साजिद रशीदी ने चमचा कह दिया। कहा कि उन्हें जहां घुमाया जाता है, वह वहीं घूमने लगते हैं। इस पर पात्रा बुरी तरह भड़क उठे और जवाब में चिल्लाकर एंकर से वह कहने लगे- ये आतंकवाद हैं। आप इसे बंद कराइए।

मामला हिंदी न्यूज चैनल ‘News 18 India’ से जुड़ा है। रविवार को ‘ये देश है हमारा’ नाम के राम मंदिर के मुद्दे पर शो में एंकर अमिश देवगन के साथ इन दोनों के साथ कुछ और पैनलिस्ट मौजूद थे। दरअसल, चर्चा के दौरान पात्रा ने एंकर से अपील की थी कि वह मौलाना की आवाज (टोका-टोकी को लेकर) को कम करा दें।

इसी पर मौलाना ने कहा- तुम तो चमचे हो, जहां घुमाया जाता है, वहीं घूमते हो। तुम कौन हो, ये कौन हैं? ये क्या हाल करेंगे। मैं तो इनकी औकात नहीं समझता खुद से बात करने के लिए। कौन हैं ये। पहले टीवी पर अपना तारुफ दें। आप कौन हैं, जो धमकी देंगे। आप पीएम हैं, होम मिनिस्टर हैं या फिर सीएम हैं?

जवाब में बीजेपी प्रवक्ता ने कहा- मैं आपका वो हाल करूंगा, जिससे आप एक्सपोज हो जाएंगे। आपने जिस प्रकार की भाषा इस्तेमाल की है कि ‘मंदिर को तोड़ देंगे’…यह आतंकवाद की भाषा है। किसी मंदिर को तोड़ देना और हिंदुओं और मुस्लिमों के बीच युद्ध कराने की कोशिश आतंकवाद की भाषा है।

बीजेपी नेता की इन बातों को सुनकर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की ओर से यास्मीन फारूखी ने एंकर को टोका- क्या आपने हमें इसी लिए बिठा रखा है कि संबित पात्रा जैसे लोग बकवास करते रहें? मैं ये सब नहीं सुनूंगी। मैं जा रहूंगी। मैं आप जैसे भौंकने वालों की बात नहीं सुनूंगी। ये सब कहते ही उन्होंने इयरपीस निकालकर हटा दिया और साफ कहा कि वह किसी का फोन नहीं उठाएंगी।

हालांकि, इस पर बीजेपी नेता ने उन पर तंज कसा और इराक की राष्ट्रपति बता दिया। देखें, उन्होंने आगे क्या कहाः

Leave a Comment