TMC सांसद ने निर्मला सीतारमण को कहा “जहरीला सांप” बोले सबसे खराब वित्त मंत्री, दे देना चाहिए इस्तीफा

बनर्जी का कहना है कि जैसे नागिन के काटने से कोई बचता नहीं है वैसे ही वित्त मंत्री भी अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर लोगों को मार रही हैं। सीतारमण के अलावा बनर्जी ने देश की जीडीपी को लेकर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा है।

तृणमूल कांग्रेस के नेता कल्याण बनर्जी ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को लेकर एक विवादित बयान दिया है। बनर्जी ने सीतारमण को सबसे खराब वित्त मंत्री बताते हुए उनकी तुलना काली नागिन से की है। बनर्जी का कहना है कि जैसे नागिन के काटने से कोई बचता नहीं है वैसे ही वित्त मंत्री भी अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर लोगों को मार रही हैं। सीतारमण के अलावा बनर्जी ने देश की जीडीपी को लेकर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा है।

कल बांकुड़ा में टीएमसी नेता ने कहा “‘काला नागिनी'(विषैला सांप) के काटने से जिस तरह लोगों की मौत होती है उसी तरह निर्मला सीतारमण के कारण लोग मर रहे हैं। उसने अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया है। उसे शर्म आनी चाहिए और अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। वह सबसे खराब वित्त मंत्री है।” पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कल्याण बनर्जी ने कहा, “यह नरेंद्र मोदी 2019 से पहले यहां आए थे। उन्होंने वादा किया था कि बेहतर भारत बनाएंगे। हां उन्होंने अपना वादा निभाया। जीडीपी ग्रोथ गिरकर 1 फीसदी हो गई है। नरेंद्र मोदी और उनकी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की जय हो।”

इसके बाद कल्याण भाजपा सांसद दिलीप घोष पर भी जमकर हमला किया और कहा, “हम दिलीप घोष से डरते नहीं हैं। उन्हें भाजपा नेताओं को बताएं कि हम घर पर चूड़ियां नहीं पहन रहे हैं, हम मजबूत हैं और हम मैदान में मिलेंगे। अगर आप शारीरिक रूप से लड़ना चाहते हैं, हम पीछे नहीं हटेंगे। हम आपके द्वारा खेली जा रही सभी गंदी राजनीति का उचित जवाब देंगे। “


कल्याण ने कहा में दिलीप घोष को चुप करा दूंगा और देखना चाहता हूं कि वह कितने बहादुर हैं। दिलीप घोष जैसे व्यक्ति को जिन्हें 18 सुरक्षा गार्ड चाहिए, उन्हें पुरुषों के कपड़े नहीं पहनने चाहिए, उन्हें इसकी जगह साड़ी पहननी चाहिए। यहां तक ​​कि साड़ी पहनने वाले लोग भी उससे ज्यादा मजबूत होते हैं।

यह रैली पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और रेलवे के निजी करण के विरोध में आयोजित की गई थी। बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा और बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने कल्याण बनर्जी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि जून में राज्य में बेरोजगारी की दर 6.5 प्रतिशत रही है, जो देश की तुलना में ‘कहीं बेहतर’ है। देश में बेरोजगारी की दर 11 प्रतिशत है। मुख्यमंत्री ने सेंटर फॉर मानिटरिंग इंडियन इकनॉमी (सीएमआईई) द्वारा जारी आंकड़ों का हवाला दिया था। बनर्जी ने कहा कि इसकी वजह उनकी सरकार द्वारा कोविड-19 संकट और अम्फान चक्रवात से निपटाने के लिए अपनाई गई आर्थिक रणनीति है।

Leave a Comment