आपको बता दें कि दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर केंद्रीय सरकार के द्वारा लाए गए कानूनों के खिलाफ किसान लगातार इसका विरोध कर रहे हैं! हालांकि किसानों की ये मांग है कि इन सभी कानूनों को रद्द कर दिया जाए! लेकिन प्रधानमंत्री और साथ ही बीजेपी के कई अन्य नेताओं ने यह बिल्कुल साफ कर दिया है कि यह रद्द बिल्कुल भी नहीं होगा! लेकिन इस बीच किसानों की मौ-त के मामले भी लगातार सामने आने लग गए! वही बीती देर रात तेज रफ्तार का कहर भी देखने को मिला है! जहां एक हादसे में सिंघु बॉर्डर पर मौजूद आए किसान की मौ-त हो गई है! वही जैसे ही इस पूरे घटना के बारे में किसानों और पुलिस को मालूम चला वह तुरंत मौके पर पहुंच गए!

आपको बता दें कि इन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान लगातार दिल्ली की सीमाओं पर बैठे हुए हैं वहीं लगातार कुछ दुख भरे समाचार भी आते ही रहे हैं! किसानों की मौ-त का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है! बताया ये जा रहा है कि खाना खाने के बाद जब किसान वापस जा रहा था तो उसी समय एक तेज रफ्तार कार ने उसे टक्कर मार दी जिस से की पंजाब के मोगा के रहने वाले किसान जीत सिंह की इस से मृ-त्यु हो गई है!

वही जानकारी मिलने के बाद किसानों और पुलिस तुरंत घटनाक्रम पर पहुंच गई! वही सिंह के साथियों ने जानकारी दी कि वह 21 फरवरी को आंदोलन में आया था और रात को वो खाना खाने के लिए जा रहा था और उसी दौरान एक तेज रफ्तार कार ने आकर उसे टक्कर मार दी है! जिसके बाद उसकी मृ-त्यु हो गई है वह बहुत ही गरीब परिवार से था और खेती करके अपने परिवार का गुजारा करता था!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here