फिर से एक्शन में आई योगी सरकार, UP में अब जबरन धर्म बदलवाने वाले लोग कि खैर नहीं..

उत्तर-प्रदेश समेत और भी कई स्थानों पर करीब 1000 से अधिक लोगो के धर्म बदलने के मामले का बड़ा खुलासा होने पर योगी सरकार अब पूरी तरह से सख्त हो गई है! ऐसे में अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये आदेश देते हुए जाँच एजैंसियों को मामले की तेह तक जाने को कह दिया है! मुख्यमंत्री का कहना है कि जो भी लोग इस पुरे मामले में लिप्त है उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत सख्त कार्रवाई हो!

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से धर्म परिवर्तन करने वालों पर एनएसए लगाने के भी निर्देश दिए गए हैं! वही अब जबरन धर्म परिवर्तन कराने वालों की संपत्ति भी यूपी सरकार द्वारा जब्त भी कर ली जाएगी! इस मामले में योगी सरकार काफी सख्ती दिखा रही है! जबरन धर्म परिवर्तन को लेकर उत्तर प्रदेश में पहले से ही सख्त काफी कानून है!

धर्म परिवर्तन के चलते 2 लोग हिरासत में
लखनऊ पुलिस ने सोमवार को एक ऐसे रैकेट का भंडा फोड़ किया था, जिसने लोगों को जबरन धर्म परिवर्तन कराकर जबरन धर्म परिवर्तन कराया था! इस मामले में उत्तर प्रदेश के लखनऊ से 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है! गिरफ्तार उमर गौतम और साथ ही जहांगीर काजमी दिल्ली के जामिया नगर के रहने वाले हैं!

एक हजार से भी अधिक लोगों का धर्म परिवर्तन

बता दे कि जांच में यह पता चला है कि ये लोगों का जबरन धर्म परिवर्तन करते हैं! गिरफ्तार उमर गौतम ने खुद को भी हिंदू से मुसलमान बना लिया था! अब वह एक रूपांतरण अभियान चला रहे हैं! उमर अपने साथी जहांगीर के साथ अब तक एक लगभग एक हजार से भी लोगों का जबरन धर्म परिवर्तन करा चुका है! ये लोग पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI से पैसे लेकर लोगों का धर्म परिवर्तन करते थे! इस बात को खुद उन्होंने स्वीकार किया है!

Leave a Comment