कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार से सवाल कर रहे हैं एक के बाद एक उन्होंने मोदी सरकार को आड़े हाथ ले लिया है दरअसल 16 अक्टूबर वैश्विक भूख सूची 2020 के आंकड़े सामने आए जो कि बेहद चौंकाने वाले हैं आंकड़ों में साफ दर्शाया गया है कि अभी भी देश के करोड़ों लोग पर्याप्त भोजन उपलब्ध नहीं हो पा रहा है।

देश के पीएम नरेंद्र मोदी सबका साथ सबका विकास की बात करते हैं लेकिन कई रिपोर्ट बताती है कि मोदी सरकार के राज्य में चंद लोगों का ही भला हुआ है इसी को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को आड़े हाथ लिया उन्होंने वैश्विक भूख सूचकांक 2020 को लेकर कहा कि भारत का गरीब भूखा है क्योंकि सरकार सिर्फ अपने कुछ खास मित्रों की जेब भरने में लगी हुई है।

यह भी पढ़ें : बेटियां मरती रहें, अर्थव्यवस्था गिरती रहे मगर इन्हें क्या! ये तो फोटोशूट करवाने में व्यस्त हैं – कांग्रेस नेता

16 अक्टूबर 2020 को वैश्विक भूख सूचकांक 2020 117 देशों में भारत 94 स्थान पर बताया गया है जबकि इंडोनेशिया पाकिस्तान नेपाल और बांग्लादेश इनकी तुलना में कहीं भी बेहतर स्थिति में नहीं है।

राहुल गांधी ने इसके ग्राफिक को अपने ट्विटर पर साझा किया और केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए लिखा कि “भारत का गरीब भूखा है क्योंकि सरकार से अपने कुछ खास “मित्रों” की जेब भरने में लगी है” वैश्विक भूख सूचकांक 2020 के अनुसार इंडोनेशिया 70 वां रैंक नेपाल 73 वां रैंक बांग्लादेश 75वां रैंक पाकिस्तान 88 वां रैंक भारत 94 वां रैंक

यह भी पढ़ें : भाजपा का स्टीकर लगी कार में नाबालिग छात्रा से रेप, खून से लथपथ मिली छात्रा

यानी भारत अपनेेे पड़ोसियों से काफी पीछे है जबकि मोदी सरकार की ओर सेे दावा किया जााा रहा है उन्होंने करोड़ों लोगों को मुफ्त में राशन की व्यवस्था कराई है।

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश चुनाव में 0 पर सिमटेगी BJP, कांग्रेस के खाते में आएगी 28 सीटें, सर्वे