Zoom App पर मीटिंग चल रही थी ,उसी समय अधिकारी की पत्नी बिना कपड़े के दिख गई, फिर जो हुआ…

आपको बता दें कि कोरोना युग के दौरान, ज़ूम ऐप बैठकों या सम्मेलनों के लिए एक अहम जरिया बन चुका है। हालाँकि, देश और दुनिया से ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जब ज़ूम ऐप पर वर्चुअल वीडियो मीटिंग के दौरान, अज्ञात हरकतों के कारण लोगों को शर्मिंदगी का भी सामना करना पड़ा है। बिल्कुल इसी तरह का एक मामला दक्षिण अफ्रीका से भी सामने आया है, जहां कोरोना संकट पर ज़ूम मीटिंग के दौरान, एक अधिकारी की पत्नी बिना कपड़ों के उसके पीछे खड़ी थी और इसे कैमरे पर कैद किया गया था।


आपको बता दें कि दरअसल, डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को साउथ अफ्रीका के ईस्टर्न केप में कोरोना वायरस के कारण होने वाली मौतों पर चर्चा के लिए नेशनल हाउस ऑफ ट्रेडिशनल लीडर्स के जूम ऐप पर मीटिंग कर रहे थे। बता दें कि इस बैठक में 23 अन्य नेताओं के साथ नेशनल हाउस ऑफ ट्रेडिशनल लीडर्स के सदस्य Xolile Ndevu भी शामिल थे। जब एक बैठक में, Xolile Ndevu इस बारे में बात कर रहा था कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए वह पूर्वी केप में स्थानीय डॉक्टरों के साथ मिलकर कैसे काम कर रहा है। बता दें कि फिर उसकी पत्नी बिना कपड़ों के पीछे दिखाई देने लगी।

बता दें कि जुम बैठक के दौरान, अचानक बैठक में उपस्थित सदस्य हैरान और शर्मिंदा थे, जो ऐसी अवस्था में Xolile Ndevu की पत्नी को देख रहे थे। कुछ सदस्य भी इस अप्रत्याशित दृश्य को देखकर हँसने लगे। इसके तुरंत बाद, समिति के अध्यक्ष, फैट मुथम्बी ने उन्हें बाधित किया और बैठक को रोक दिया। आपको बता दें कि विश्वास मुथम्बी ने Ndevu से कहा, Inkosi, आपके पीछे मौजूद महिला ने सही कपड़े नहीं पहने हैं। हम सब कुछ ऑनलाइन देख रहे हैं। प्लीज, उन्हें बताओ कि आप एक मीटिंग में हो। यह सब चीजें हमें डिस्टर्ब कर रही हैं।


बता दें कि हालाँकि, इसके तुरंत बाद, Xolile Ndevu अपने हाथों से चेहरा ढँक लेता है और शर्मिंदा हो जाता है। वह कहता है, – क्षमा करें, मेरा ध्यान कैमरे पर था और पीछे नहीं। मैं बहुत शर्मिंदा हूं। उन्होंने कहा कि यह जूम तकनीक हमारे लिए नई है और हम अब इसे संचालित करना सीख रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि हमारा घर अभी तक नहीं बना है, ताकि हम बैठक के लिए गोपनीयता बनाए रख सकें। बता दें कि उन्होंने यह भी कहा कि यह बैठक रात 10 बजे तक समाप्त हो जानी चाहिए थी, क्योंकि यह सात बजे से चल रही थी, लेकिन उसके बाद भी जारी रही। उसी समय मेरी पत्नी बाथरूम गई। उसने कहा कि वह इस बात से अनजान थी कि बैठक अभी चल रही है और ऐप का कैमरा चालू है।

Leave a Comment