देश का ध्यान राम मंदिर में था उधर भगोड़े विजय माल्या की फाइल के दस्तावेज गायब, 20 अगस्त तक टली सुनवाई

अवमानना केस में विजय माल्या के खिलाफ आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई नहीं हो सकी। दस्तावेज गायब होने के कारण शीर्ष अदालत ने इकी सुनवाई 20 अगस्त तक के लिए टाल दी।

भगोड़े शराब कोराबोरी विजय माल्या केस (Vijay Mallya) की सुनवाई आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में नहीं हो पाई। दरअसल, माल्या के केस से जुड़े दस्तावेज फाइल से गायब होने के कारण शीर्ष अदालत को यह सुनवाई टालनी पड़ी। बता दें कि माल्या इस समय लंदन में रह रहा है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के उल्लंघन के कारण सुप्रीम कोर्ट की अवमानना मामले में विजय माल्या की पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई बीस अगस्त के लिए टाल दी गई है। तीन साल पहले माल्या ने पुनर्विचार याचिका दायर की थी जो सुनवाई के लिए अब लिस्ट हुई।

माल्या 2017 में सुप्रीम कोर्ट की अवमानना का दोषी ठहराया गया था, माल्या ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ जाकर अपनी संपत्ति अपने परिवार के नाम ट्रांसफर कर दी थी। अदालत ने पिछली सुनवाई में अपनी ही रजिस्ट्री से स्पष्टीकरण मांगा था कि मई 2017 के आदेश के खिलाफ माल्या की अपील अदालत के सामने लिस्ट क्यों नहीं की गई है ? कोर्ट ने रजिस्ट्री से उन अधिकारियों का नाम भी पूछा था जो फाइल से निपटाते हैं।

9 हजार करोड़ लेकर भागा माल्या

माल्या 2 मार्च, 2016 को भारत से गुपचुप तरीके से भाग गया था। ब्रिटेन की पुलिस स्कॉटलैंड यार्ड ने उसे 18 अप्रैल, 2017 को गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि, लंदन की अदालत ने उसे कुछ ही घंटों में जमानत पर रिहा कर दिया। माल्या का भारत में प्रत्यर्पण की कोशिश सरकार कर रही है। माल्या पर भारत के 17 बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये बकाया है।

Leave a Comment