मरकज की भीड़ कोरोना फैला रही थी, ठेके की भीड़ तो वैक्सीन बना रही है? मीडिया ने साधी चुप्पी|

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज को देश में कोरोना फैलाने का जिम्मेदार ठहरा दिया गया. लेकिन अब सवाल ये उठता है कि अगर मरकज में जमातियों की भीड़ कोरोना फैला रही थी, तो सोमवार से देश भर में शराब की दुकानों के बाहर लगी कई-कई किलोमीटर लंबी लाइन क्या कोरोना का टीका बना रही है? ऐसा हम नहीं बल्कि सोशल मीडिया कह रही है|

उनके पहले एक मजेदार वीडियो देखिए शराब की दुकान खोलने को लेकर लोगों में कितनी उत्सुकता थी जरा इस जनाब की बानी तो सुनिए. एक ट्विटर यूजर ने एक वीडियो पोस्ट किया है सुनिए शराब खरीदने को कितने उत्सुक थे लोग.

गोदी मीडिया के पत्रकार और फोटोग्राफर देश भर में शराब की दुकानों के बाहर कैमरे और मोबाइल फोन लिए खड़े हैं. वो शराबियों की इस भीड़ में किसी मुसलमान को तलाश कर रहे हैं, ताकि इस हजारों की भीड़ से कोरोना फैलने के लिए किसी मुसलमान को जिम्मेदार ठहरा कर मोदी सरकार की नाकामियों को ढंक दिया जाये.

कुछ मीडिया वाले शराब दुकानों के मालिक का नाम पता कर रहे हैं. उन्हें शराब दुकान के किसी ऐसे मालिक की तलाश है, जो मुसलमान हो. ताकि उसे कोरोना फैलाने का जिम्मेदार करार देकर मुसलमानों पर हो रहे अत्याचार को और हवा दी जाये.

एक ट्विटर यूजर ने इस पर अपनी राय देते हुए लिखा
शुक्र है कि जमात के बगल में कोई ठेका नहीं है
नहीं तो वहां से टोपी पहन कर गुजरने वालो का गोदी मीडिया CCTV फुटेज लेके
कल को कोरोना का जिम्मेदार तब्लिगी जमात को बता देती
मोदीलाॅकडाउन वापस_लो

https://twitter.com/Rofl_RavishNdtv/status/1257375601482174467?s=19

इस पर एक ट्विटर यूजर पिंकी चौबे ने ट्वीट कर लिखा है
मरकज की भीड़ #कोरोनाफैला रही थी ठेके की भीड़ तो #वैक्सीनबना रही है !!

अब सवाल यह है कि सरकार ने अपने राजस्व के लिए देश में शराब की दुकान और ठेके खोलने का फैसला किया. शराब की दुकान खोलकर क्या भारत सरकार लॉक डाउन 4.0 को न्योता दे रही है. क्या अभी भी भारत के लोग कोरोना को लेकर सीरियस नहीं हो रहे हैं जो कि ठेके की दुकानों पर इतनी बड़ी-बड़ी 1 किलोमीटर तक की लंबी लाइन लगी हुई है. इन सब का आखिर जिम्मेदार कौन है? जिस तरह से मीडिया ने जमातीयों को कटघरे में खड़ा किया. अगर शराब की दुकान खुलने के बाद कोरोनावायरस संक्रमण मरीजों की संख्या बढ़ती है तो मीडिया उसके लिए शराबियों को कटघरे में खड़ा करेंगे.

Leave a Comment