देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस महामारी के मामलों ने राज्य सरकारों की चिंता एक बार फिर से बढ़ा दी है। हर तरफ के उपायों के बाद भी कई राज्यों में स्थिति नियंत्रण से बाहर होती दिख रही है। देश में करीब ढाई महीने बाद एक दिन में 24 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए हैं।बता दें कि यह एक दिन में इस साल मरीजों की सर्वाधिक संख्या है। महराष्‍ट्र, पंजाब, केरल, गुजरात, तमिलनाडु और साथ ही कर्नाटक में सबसे अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे है।

वही अब महाराष्ट्र में एक बार फिर लॉकडाउन (Lockdown Again) की वापसी हो रही है। नागपुर और साथ ही परभणी में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew in Maharashtra) लगाया गया है। राजधानी दिल्ली में भी नए मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है। वहीं, पंजाब में सरकार ने एक बार फिर स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है।


बता दे कि महाराष्ट्र में एक बार फिर से कोरोना वायरस का संक्रमण बेकाबू होता दिख रहा है। कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के चलते औरंगाबाद, नागपुर, परभणी और पुणे में एक बार फिर लॉकडाउन लगाया गया है। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों के दौरान 15 हजार से भी अधिक कोरोना के नए केस मिले है। वही औरंगाबाद में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए वीकेंड पर पूरी तरह से लॉकडाउन लगाया दिया गया है।

वही नागपुर में 15 से लेकर 21 मार्च के बीच लाकडाउन लागू रहेगा। इस दौरान निजी कार्यालय भी बंद रहेंगे जबकि सरकारी दफ्तरों में 25 प्रतिशत कर्मियों के साथ ही कामकाज होगा। वही जरूरी सामानों की आपूर्ति करने वाली सभी दुकानें भी खुली रहेंगी। वही एक बार फिर से लॉकडाउन होने से पहले बाजारों में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है।


पंजाब में कोरोना ने एक बार फिर से बंद कराए स्कूल

आपको बता दें कि पंजाब में भी कोरोना के मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है। बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए राज्य में एक बार फिर स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है। वही 13 मार्च से ये आदेश लागू होगा। बता दें कि इस दौरान 12वीं कक्षा तक के सभी सरकारी और साथ ही प्राइवेट स्कूलों बंद रहेंगे। दूसरी तरफ लुधियाना, पटियाला, मोहाली और फतेहगढ़ साहिब सहित 8 जिलों में नाइट कफ्र्यू भी लगाया गया है। यह कफ्र्यू रात 11 बजे से लेकर सुबह के 5 बजे तक लागू रहेगा।


इंदौर में भी लगा सकता है नाइट कर्फ्यू

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि इन दोनों राज्य के कई सारे जिलों में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है। इसके मद्देनजर रखते हुए रविवार या फिर सोमवार से भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है। आपको बता दें कि उन्होंने राज्य में कोरोना वायरस स्थिति की समीक्षा करने के लिए शुक्रवार शाम आयोजित एक बैठक के दौरान यह बात कही थी ।


दिल्ली में मिला कोरोना के दक्षिण अफ्रीकी स्ट्रेन का मरीज

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। पिछले 24 घंटे में 431 नए मामले सामने आए हैं। वही इससे एक दिन पहले 409 मामले मिले थे। बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली में दक्षिण अफ्रीकी कोरोना वायरस के स्ट्रेन का एक संदिग्ध मरीज मिला।

वही उस मरीज का लोकनायक हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। केरल का रहने वाला 35 वर्षीय संदिग्ध मरीज बुधवार को दक्षिण अफ्रीका से लौटा था। वही आपको बता दें कि नए स्ट्रेन की जांच के लिए सैंपल दिल्ली स्थित नेशनल सेंटर फार डिजीज कंट्रोल (एनसीडीसी) लैब भेजा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here