आप सब तो ये जानते ही हैं कि अभी पिछले दिनों ही Covid-19 की दूसरी लहर में दिल्ली(Delhi) में ऑक्सीजन(Oxygen) की मांग को लेकर किस तरह के हालात बने हुए थे। ऐसे में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) यह कह रहे थे कि केंद्र सरकार दिल्ली की जरूरत के अनुसार ऑक्सीजन मुहैया नहीं करा रही है। वही अब ख़बर ये सामने आ रही है कि जिस ऑक्सीजन की मांग दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, केंद्र सरकार से कर रहे थे। उस ऑक्सीजन की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट की ऑक्सीजन ऑडिट कमिटी का गठन किया गया था। खबरों के मुताबिक यह दावा किया जा रहा है की उसकी रिपोर्ट(Report) अब आ गई है।

सीएम अरविंद केजरीवाल की खुली पोल

बता दे कि रिपोर्ट के आ जाने के बाद बीजेपी(BJP) और साथ ही आम आदमी पार्टी(AAP) अब दोनों एक दूसरे को कटघरे में खड़े करते हुए नजर आ रहे हैं। दोनों ही पार्टी के नेता एक दूसरे से इस मामले में तरह-तरह के सवाल पूछ रहे है। तो वही अब खबर यह भी आ रहीं हैं और इस ऑडिट टीम ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की सारी पोल खोल कर रख दी है। बता दें कि ऐसा दावा किया जा रहा है की सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी की रिपोर्ट ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार की पूरी तरह से पोल खोल कर रख दी है।

मनीष सिसोदिया ने इस रिपोर्ट को बताया फ़र्ज़ी

बता दे कि इस रिपोर्ट में कहा गया है कि Covid-19 की दूसरी लहर के दौरान दिल्ली सरकार ने जरूरत से चार गुना ज्यादा ऑक्सीजन की मांग रखकर, देश में गलत संदेश देने का काम किया है । दिल्ली के केजरीवाल सरकार ने 1200 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की मांग कर, सबको पूरी तरह से चौंका दिया था। लेकिन उस समय दिल्ली को सिर्फ़ और सिर्फ़ 300 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की ज़रूरत थी। इस कारण से माहौल काफी पैनिक हो गया था। वही अब इस रिपोर्ट के बारे में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया कहते है कि यह रिपोर्ट फर्जी है।

शुरू हुई रिपोर्ट पर सियासत

वही आपको बता दें कि ऑडिट टीम की इस रिपोर्ट के सामने आ जाने के बाद बीजेपी ने दिल्ली के अरविंद केजरीवाल सरकार को आड़े हाथ लेना शुरू कर दिया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि इस रिपोर्ट के आ जाने के बाद यह पूरी तरह से साफ हो गया है कि केजरीवाल साफ झूठा है।

तो वहीं दूसरी ओर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी के नेता जिस रिपोर्ट का दावा कर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को घेर रहे हैं। ऐसी कोई रिपोर्ट अभी तक नहीं आयी हैं। मनीष सिसोदिया ने यह दावा किया है कि भाजपा इस मामले में झूठ बोल रही है। सुप्रीम कोर्ट ने एक ऑक्सीजन कमेटी बनाई थी, हमने कई सदस्यों से बात की है कि उन्होंने कोई रिपोर्ट अप्रूव ही नहीं की है।

केजरीवाल सरकार ने देश को गलत जानकारी दी- बीजेपी

दोनों पार्टीयो ने रिपोर्ट के आने के बाद आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू कर दिया है। बीजेपी ने कहा है कि ऑक्सीजन मांग को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गलत जानकारी देश के सामने रखी थी। Covid-19 की दूसरी लहर के दौरान जब पूरे देश में ऑक्सीजन की जरूरत थी तो उस समय दिल्ली सरकार की अधिक मांग, एक लापरवाही के समान थी। यह सिर्फ और सिर्फ इसलिए किया गया, ताकि अपनी गलती का ठीकरा दूसरे पर फोड़ा जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here