सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)ने पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी को दिया बड़ा झटका,हिल गई पूरी TMC सरकार

West Bengal CM Mamata Banerjee : आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने एक रिट याचिका पर सुनवाई करते हुए मंगलवार यानी (18 मई 2021) को पश्चिम बंगाल सरकार को एक नोटिस (Notice) जारी किया है.

वही इस याचिका में चुनाव परिणाम के दिन दो मई (2 May) को कथित तौर पर टीएमसी (TMC) सदस्यों द्वारा दो (bhartiya Janta party) के कार्यकर्ताओं के संबंध में एसआईटी या फिर सीबीआई (CBI) से जांच कराने का निर्देश देने की मांग की गई है।

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) को इस पूरे मामलों की जांच सीबीआई (CBI) को सौंपनी चाहिए या फिर इसके लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन करना चाहिए।

जस्टिस विनीत शरण (justice vinit सारण) और साथ ही जस्टिस वीआर गवई (Justice VR GAWAI) की बेंच ने राज्य सरकार से बीजेपी (BJP) कार्यकर्ता अभिजीत सरकार (Abhijeet Sarkar) के भाई और साथ ही हरीन अधिकारी (Harin अधिकारी) की विधवा विश्वजीत सरकार की ओर से दायर इस याचिका पर जवाब दाखिल करने को भी कहा है. बता दे कि पीठ ने केंद्र सरकार से इस मामले में याचिका की एक प्रति जमा करने को भी कहा है.

वही आपको बता दें कि 2 मई को जब पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Election) के नतीजे आ रहे थे, उस समय कोलकाता (Kolkata) में सिर्फ दो (Bhartiya Janta party) के कार्यकर्ता अभिजीत सरकार (Abhijeet Sarkar) और हरीन अधिकारी (Hiran Adhikari) की मौत हो गई थी.

इस आर्टिकल को शेयर करे..

Leave a Comment