शर्मनाक: योगी सरकार के मंत्री उदयभान सिंह के बिगड़े बोल, मजदूरों को कहा चोर-डकैत

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि उदयभान सिंह ने कहा कि “हादसे में जान गंवाने वालों की आत्माओं को अपनी शरण में लें, लेकिन सच्चाई ये है कि उन्होंने धैर्य छोड़ा।

कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते प्रवासी मजदूरों का पलायन लगातार जारी है। इसी बीच मजदूरों के विभिन्न सड़क हादसों में जान गंवाने की भी खबरें आ रही हैं। शनिवार को यूपी के औरेया में हुए सड़क हादसे में तो 26 प्रवासी मजदूर मौत का शिकार हुए। औरेया हादसे में जान गंवाने वाले मजदूरों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए यूपी सरकार के एक मंत्री ने ऐसा बयान दिया, जिसकी विपक्षी नेताओं द्वारा आलोचना की जा रही है।

दरअसल यूपी के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग राज्यमंत्री उदयभान सिंह ने कहा कि ‘मजदूर खेतों से होकर चोर-डकैत की तरह जा रहे हैं।’ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने उदयभान सिंह के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है और उनकी आलोचना की है। राजीव शुक्ला ने लिखा कि ‘कम से कम मजदूरों को चोर डकैत तो मत कहो मंत्री जी।’

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि उदयभान सिंह ने कहा कि “हादसे में जान गंवाने वालों की आत्माओं को अपनी शरण में लें, लेकिन सच्चाई ये है कि उन्होंने धैर्य छोड़ा। हमने जगह जगह स्टॉल बनायी हुई हैं, जहां लोगों के खाने पीने और ठहरने की व्यवस्था की हुई है। कुछ लोग रुक रहे हैं कुछ नहीं रुक रहे। खेतों से भाग रहे हैं, ऐसे भाग रहे हैं जैसे चोर डकैत। हम उन्हें बुला रहे हैं पानी पिला रहे हैं कुछ मान रहे हैं और कुछ नहीं मान रहे।”

बता दें कि शनिवार को प्रवासी मजदूरों को लेकर आ रहे ट्रक ने औरैया जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर मिहौली गांव में एक अन्य डीसीएम को टक्कर मार दी थी। इस हादसे में 26 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई थी और 22 लोग घायल हुए थे। दरअसल डीसीएम में बैठे मजदूर एक ढाबे पर चाय पीने के लिए रुके थे, तभी पीछे से ट्रक ने उसमें टक्कर मार दी।

Leave a Comment