बॉलीवुड की जानी मानी कलाकार रेखा और उनसे जुडी उनकी प्रेम कहानियों की बात करें तो सबसे पहला नाम फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन का ही आता हैं. आज रेखा और अमिताभ बच्चन को एक दूसरे से अलग हुए लगभग 30 साल हो चुके हैं. लकिन इसके बावजूद भी आज तक अमिताभ बच्चन और रेखा की लव स्टोरी कहीं न कहीं पढ़ने को जरूर ही मिल जाती हैं. ऐसे में हम आपको रेखा से ही जुडी एक और ऐसी कहानी बनाते जा रहें हैं, जिसे कि पढ़ने के बाद आप जरूर हैरान हो जायेंगे.

एक समय ऐसा भी था जब अभिनेत्री रेखा और संजय दत्त के नाम के आगे किसी बॉलीवुड में किसी दूसरे कपल की चर्चा ही नहीं होती थी. हर अखबार और मैगज़ीन में संजय दत्त और रेखा के ही अफेयर के चर्चा होती थी. 1984 में रिलीज़ उनकी फिल्म ‘ज़मीन आसमान’ में भी रेखा ने संजय दत्त की माँ का किरदार निभाया था. जबकि फिल्म की शूटिंग के दौरान बाहर संजय दत्त और साथ ही रेखा के अफेयर की खबरें चला करती थी.

वही इसके बाद एक दिन अचानक से फिल्म अभिनेता संजय दत्त और रेखा की शादी की ख़बरों ने मीडिया में एक अलग ही माहौल बना दिया. देश की हर अखबार में इस खबर को लेकर काफी चर्चा थी, उस समय मैं सोशल मीडिया था नहीं और टीवी भी मौहले में बड़ी ही मुश्किल से ही किसी एक के घर हुआ करता था और ऐसे में जो भी अखबार में लिखा जाता लोग उसे ही सच मान लेते थे .

बाद में एक दिन फिल्म अभिनेता संजय दत्त ने खुद मीडिया में आकर रेखा और उनकी चल रही सभी ख़बरों को नकार दिया. अभिनेता संजय दत्त ने कहा की हमारे बीच किसी भी प्रकार का कोई भी रिश्ता ही नहीं हैं, शादी करना तो दूर की बात हैं. हालाँकि संजय दत्त की इस बात में कितनी सच्चाई थी यह तो रेखा और संजय दत्त को ही पता होगा.

बता दे कि रेखा शादीशुदा नहीं हैं, फिर भी वह सज-धजकर हार सिंगार करती हैं. यहां तक की वह माथे पर सिन्दूर भी लगाती हैं और साथ ही मंगल सूत्र भी पहनती हैं जो की एक सुहागन की निशानी होता हैं. मीडिया में गुपचुप बातों पर गौर किया जाए तो रेखा फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन के नाम का सिन्दूर लगाती हैं. हालाँकि यह दोनों अदाकार इतने बड़े हैं की, किसी भी पत्रकार की सीधे तौर पर इनसे यह सवाल पूछने की हिम्मत नहीं हो पाती है .