स्मृति ईरानी का वीडियो वायरल, चीनी ऐप टिकटॉक को कहा था ‘थैंक यू’

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में स्मृति ईरानी टिकटॉक को थेंक यू कहती दिख रही हैं। इस वीडियो को लेकर सुप्रीमकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने भी शेयर करते हुए सवाल उठाये।

गौरतलब है कि चीनी सैनिको से झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद होने के बाद चीन से लगातार बढ़ती तकरार के बीच भारत सरकार ने 59 चाइनीज एप पर पाबंदी लगा दी है। टिकटॉक भी इनमे से एक है। सरकार की तरफ से दावा किया जा रहा है कि चाइनीज एप बंद होने से चीन को आर्थिक नुक्सान होगा।

वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने स्मृति का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए पूछा है कि अरे स्मृति जी, ये क्या, थैंकिंग टिक टॉक ! पूरे देश में चीन के खिलाफ गुस्सा है। स्मृति के इस पुरान वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर सवाल उठ रहे हैं। लोगों का कहना है कि चाइनीज एप को आगे बढ़ाने के लिए देश की जनता दोषी नहीं हैं

स्मृति ईरानी का वायरल वीडियो काफी पुराना नहीं है बल्कि इसी वर्ष अप्रैल माह का बताया जा रहा है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी लोगों से कोरानावायरस संक्रमण के दौर में मदद का आह्वान किया था। टिक टॉक इंडिया ने उस समय मदद के तौर पर कोरोना संकट से जूझ रहे देश को चार लाख हजमत सूट डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ के लिए देने की घोषणा की थी।

Leave a Comment