सिब्बल का राज्यपाल से सवाल- संविधान की शपथ ली या बीजेपी के हितों की?

राजस्थान की सियासत में अब राज्यपाल कलराज मिश्र कांग्रेस के  निशाने पर है. कांग्रेस की तरफ से लगातार राज्यपाल पर बीजेपी की मदत करने का आरोप लगाया जा रहा है. वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिबल ने राज्यपाल पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया है. अपने इस ट्वीट में सिबल ने राज्यपाल कलराज मिश्र पर बीजेपी के हितों की शपथ लेने की बात कही है.

अपने ट्वीट में सिबल ने लिखा की ,”क्या कलराज मिश्र ने संविधान की शपथ ली है या फिर भारतीय जनता पार्टी के हितों की शपथ ली है.” कपिल सिब्बल ने सवाल किया कि क्या राजस्थान की हाईकोर्ट सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ के द्वारा तय नियमों का पालन नहीं करेगी? क्या कोई दूसरा कानून है जिसका पालन हो रहा है?


गौरतलब है कि विधानसभा सत्र ना बुलाने को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार राज्यपाल पर सवाल खड़े कर रही है.
वहीँ दूसरी तरफ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के घर कैबिनेट की बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक में विधानसभा का सत्र बुलाने के मुद्दे पर चर्चा की उम्मीद है. इसके लिए राज्यपाल कलराज मिश्र के सवालों का जवाब तैयार कर सरकार तीसरी बार अर्जी दे सकती है. इससे पहले 2 बार मांग खारिज करने के बाद राज्यपाल ने सोमवार को कहा कि सत्र बुलाने के लिए तैयार हैं, लेकिन सरकार को 21 दिन का नोटिस देने की शर्त माननी पड़ेगी.


इतना ही नहीं राज्यपाल कलराज मिश्र से नाराज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी बात की है. साथ ही राष्ट्रपति को अर्जी भेजकर कहा है कि राज्यपाल सत्र चलाने की मंजूरी नहीं दे रहे, इसलिए आप दखल दीजिए.

राजस्थान की सियासत में चल रहे उठापटक को आज 19 दिन पुरे होगये है लेकिन अब तक कोई भी समाधान निकलता हुआ नहीं दिख रहा है. वहीं पायलट की तरफ से भी काफी दिनों से कोई भी बयान सामने नहीं आया है.

Leave a Comment