खुद को टाइगर के कहकर ट्रोल हो गए सिंधिया, कांग्रेस नेता बोले टाइगर तो सर्कस में भी जिंदा रहता है

मध्य प्रदेश की सियासत में टाइगर खूब धमाल मचा रहा है। पहले शिवराज सिंह चौहान और अब बीजेपी में शामिल हुए कांग्रेस के पूर्व नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के टाइगर अभी जिंदा है वाले बयान पर जमकर सियासत हो रही है। सिंधिया के बयान पर जहां एक ओर कांग्रेस नेता उन्हें घेर रहे हैं वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर यूजर्स भी उन्हें ट्रोल कर रहे हैं।

दरअसल, गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी कैबिनेट का विस्तार किया। इसमें सिंधिया खेमें से कई नेताओं को जगह मिली है। इसपर सिंधिया ने मंत्रियों के शपथ के बाद कहा “टाइगर अभी ज़िन्दा है।” सिंधिया के बयान पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह समेत कई यूजर्स ने उन्हें ट्रोल किया है।

सिंधिया के इस बयान पर एक यूजर ने लिखा- “ज़िंदा तो है, लेकिन टाइगर का ज़मीर मर गया है।” एक ने लिखा “टाइगर की बात पे याद आया क्या ये वही टाइगर है, जिसे गुना की जनता ने 1,50,000 वोटों से हराया था।” एक अन्य यूजर ने लिखा “चंद सिक्कों में बिकता है यहां इंसान का ज़मीर, कौन कहता है मेरे मुल्क में महंगाई बहुत है..!!” एक अन्य यूजर ने लिखा “टाईगर तो सर्कस में भी जिंदा रहता है! लेकिन अपने जमीर का सौदा करके खुद जंगल से कभी संघियों के सर्कस में नाचने नहीं जाता।”

एक यूजर ने लिखा “एकदम सटीक! ये सिंधिया नही श्रीअंत संघीया है।”  इतना ही नहीं एक ने तो सिंधिया के दादा पर निशाना साधते हुए कहा “दादा मिला था गोरो से पोता मिला है चोरो से।” इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी उन्हे पलट वार करते हुए कहा कि “जब शिकार प्रतिबंधित नहीं था, तब मैं और श्रीमंत माधवराव सिंधिया जी शेर का शिकार किया करते थे। इंदिरा जी के वाइल्डलाइफ़ कंज़र्वेशन एक्ट लाने के बाद से मैं अब सिर्फ शेर को कैमरे में उतारता हूं।” एक अन्य ट्वीट में दिग्विजय ने लिखा कि शेर का सही चरित्र आप जानते हैं? एक जंगल में एक ही शेर रहता है!!। 

Leave a Comment