School College Close In Bihar : आपको बता दें कि बिहार के सभी स्कूल, कॉलेज को एक बार फिर से 12 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है . सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने का क्राइसिस मैनजमेंट ने ये फैसला लिया है. कोरोना महामारी को देखते हुए क्राइसिस मैनजमेंट ग्रुप की बैठक में लिया गया फैसला. इसके अलावे शादी समारोह में 250 लोग और साथ ही श्राद्धकर्म में बस 50 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति दी गयी है.

यहां पढें पूरे निर्देश

01 768x126528129 1

बढ़ते कोरोना के लहर को रोकने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को इस प्रकार का आदेश दिया है. कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज हाईलेबल मीटिंग की. जिसमें क्राइसिस मैनेजमेंट के अधिकारी, डीजीपी समेत स्वास्थ्य विभाग के कई बड़े अधिकारियों ने हिस्सा लिया.

वही उच्च स्तरीय बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सलाह देते हुए कहा कि बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले बेहद तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. बढ़ते हुए मामले को ध्यान में रखते हुए पूरे राज्य में अधिक से अधिक टेस्टिंग कराएं. आरटीपीसीआर जांच को और भी बढ़ाए. जितनी अधिक जांच होगी, कोरोना संक्रमण के मामलों का पता उतना ही चलेगा. कोरोना महामारी से लोगों को नुकसान नहीं पहुंचे, इसके लिए अलर्ट और साथ ही एक्टिव रहना होगा.


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि हम सभी को बेहद सचेत रहने की जरूरत है, लोग सचेत रहेंगे तो ही कम से कम नुकसान होगा. सार्वजनिक आयोजनों को कुछ दिनों के लिए स्थगित रखा जाए. कोविड-19 के लिए तैयार किये गए सभी अस्पतालों में भी पूरी तैयारी रखें. कोविड-19 टीकाकरण की संख्या बढ़ायें ताकि अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण हो सके. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के प्रति सभी सजग रहे, कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करे और साथ ही मास्क का भी प्रयोग जरूर करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here