सऊदी अरब ने बुलाई गई OIC की आपातकालीन बैठक, इजरायल को लेकर लिया गया बड़ा फैसला…

आपको बता दें कि इस समय इजरायल और फलस्तीन के बीच लगातार ही मामला बढ़ता जा रहा है! और ऐसे में अब दोनों देशों के बीच शांति की अपील भी की जा रही है। इसके लिए देश के तमाम बड़े बड़े नेता अब इसमे उतर आए हैं ताकि इन देशों के बीच शांति बनाई जा सके! वही इस बीच सऊदी अरब में ओआईसी की अहम बैठक को बुलाया है। बता दे कि इस बैठक के अंदर सदस्य देशों के विदेश मंत्री हिस्सा लेंगे! ओआईसी की ओर से जारी किए गए बयान केंद्र बताया गया है कि बैठक में लिस्ट इन क्षेत्रों में इसराइली हम ले पर चर्चा की जाएगी!

वहीं आपको बता दें कि दूसरी और फिलिस्तीन की समर्थन में प्रत्येक मुस्लिम देश उतर आया है! ऐसे में अब ओआईसी ने फिलिस्तीनी के खिलाफ इजरायल की कार्यवाही की निं दा करते हुए एक संयुक्त रूप से बयान को भी जारी किया है ! संयुक्त बयान जारी करने का प्रस्ताव और साथ ही किसी ने नहीं भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में रखा था जिसको की ओआईसी में पूर्ण समर्थन मिला है!

ओआईसी की ओर से जारी बयान में ये कहा गया है कि फ़लस्तीनी क्षेत्रों में इसराइली हम ले पर बैठक में बात होगी! इसराइल की सेना अब गज़ा सीमा पर पहुँच गई है! जबकि दूसरी तरफ़ हमास रॉ केट से इसराइली शहरों पर हम ला भी कर रहा है! मध्य-पूर्व में इसे लेकर इस समय बेहद तनाव की स्थिति बनी हुई है! बता दे कि यूएन ने बढ़ते तनाव को देखते हुए यु द्ध की भी आशंका जताई है!

Leave a Comment