बड़ी खबर: राजस्थान में अब बीजेपी विधायक अशोक गहलोत के संपर्क में, BJP में भगदड़ ?

राजस्थान में सियासी बवाल मचा हुआ है इस बीच कांग्रेस को राहत मिलने वाली कुछ खबर सामने आई है पहले तो यह जिसमें सचिन पायलट ने कहा कि मैं 100 बार कह चुका हूं मैं कांग्रेस कार्यकर्ता हूं मैं बीजेपी में नहीं जाऊंगा. वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दावा किया है कि हमारे पास 104 विधायक का समर्थन मौजूद है. वही अब बड़ी खबर आ रही है कि बीजेपी के कुछ एमएलए कांग्रेस के संपर्क में है.

इससे पहले राजस्थान में जारी राजनीतिक संकट पर कांग्रेस विधायक राजेंद्र गुड्डा ने कहा कि गहलोत सरकार स्थिर है हमारे पास बहुमत है हम भी कोशिश कर रहे हैं और बीजेपी एमएलए हमारे संपर्क में हैं जितना हमें नुकसान होगा उससे कहीं ज्यादा नुकसान बीजेपी का होगा.

सचिन पायलट ने कहा 100 बार कह चुका हूं बीजेपी में नहीं जाऊंगा मैं कांग्रेस कार्यकर्ता

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बुधवार को NDTV से बातचीत में फिर कहा कि वो बीजेपी में शामिल नहीं हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी आलाकमान की नज़र में उनकी छवि खराब करने की कोशिश में बीजेपी के साथ दिखाया जा रहा है. उन्होंने कहा, ‘मुझे बीजेपी के साथ दिखाना पार्टी हाई कमान की नज़र में मेरी छवि ख़राब करने की कोशिश है’.

इससे पहले आज सचिन पायलट के रुख में नरमी के संकेत मिले हैं। उन्होंने साफ़ तौर पर कहा कि राजद्रोह का नोटिस मिलने से वे आहत हुए हैं, इससे उनके आत्म सम्मान को ठेस पहुंची है। पायलट ने यह भी कहा कि वे कई बार दोहरा चुके हैं कि बीजेपी में नहीं जा रहे। उन्होंने कहा कि “मैंने बीजेपी के खिलाफ ही लड़ाई लड़ी है।”

सचिन ने इस इंटरव्यू में कहा, ”मैं उनसे नाराज़ नहीं हूं. मैं कोई विषेशाधिकार भी नहीं मांग रहा. हम सभी चाहते हैं कि कांग्रेस ने राजस्थान के चुनाव में जो वादा किया था उसे पूरा करे. हमने वसुंधरा राजे सरकार के ख़िलाफ़ अवैध खनन का मुद्दा उठाया था. सत्ता में आने के बाद गहलोत जी ने इस मामले में कुछ नहीं किया. बल्कि वो वसुंधरा के रास्ते पर ही बढ़ रहे हैं.”

विधायक राजेंद्र गुडा ने आरोप लगाया है कि बीजेपी में शामिल होने के लिए बीजेपी से के तरफ से 25 Crore का ऑफर मिला. गुडा के अनुसार बीजेपी ने उन्हें पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया था. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि उन्हें कितनी राशि का लालच दिया गया था. उन्होंने बताया कि पार्टी की तरफ से बैंक की चाबी हाथ में दे दी है और कहा है कि जितने पैसे लेने हो ले लो, लेकिन आ जाओ. कांग्रेस विधायक के अनुसार वह पूरा प्रयास कर रहे हैं कि विधायक उनके खेमें में आ जाए. बता दें कि राजेंद्र गुडा बीएसपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए थे. 

Leave a Comment