चीन के साथ तनातनी के बीच कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साथ रहे हैं. राहुल गांधी ने एक बार फिर वीडियो जारी कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा है. इस वीडियो में कथित तौर पर एक ट्रक के भीतर बैठे कुछ जवान आपस में बात कर रहे हैं. उनसे में एक कहता है कि ‘नॉन बुलेटप्रूफ गाड़ी में भेजकर हमारी जान से खिलवाड़ किया जा रहा है.

राहुल ने इस वीडियो के साथ लिखा है, हमारे जवानों को नॉन-बुलेट प्रूफ़ ट्रकों में शहीद होने भेजा जा रहा है और PM के लिए 8400 करोड़ के हवाई जहाज़! क्या यह न्याय है?’

राहुल गांधी की तरफ से लगातार चीन के साथ सीमा विवाद का मामला और जवानों को मिल रही सुविधाओं का मुद्दा उठाया जा रहा है. दो दिन पहले राहुल गांधी ने ट्वीट किया था, “PM ने अपने लिए 8400 करोड़ का हवाई जहाज़ ख़रीदा… इतने में सियाचिन-लद्दाख़ सीमा पे तैनात हमारे जवानों के लिए कितना कुछ ख़रीदा जा सकता था: गरम कपड़े: 30,00,000, जैकेट, दस्ताने: 60,00,000..जूते: 67,20,000..ऑक्सिजन सिलेंडर: 16,80,000..PM को सिर्फ़ अपनी इमेज की चिंता है सैनिकों की नहीं..”

दरअसल में, 3 अक्टूबर को भारत को अमेरिका से 8400 करोड़ में दो B-777 विमान मिले हैं. तकनीक और सुरक्षा के लिहाज से ये विमान अमेरिका के राष्ट्रपति के एयर फोर्स वन विमान जैसे हैं. इन विमानों का इस्तेमाल प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के द्वारा ही किया जा सकेगा. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here