वायनाड : राहुल गांधी ने आदिवासी बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई के लिए दिए 175 स्मार्ट टीवी

वायनाड : राहुल गांधी ने आदिवासी बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई के लिए दिए 175 स्मार्ट टीवी खास बात यह है कि राहुल गांधी ने इसका कोई प्रचार नहीं किया. लॉकडाउन (Lockdown) के मद्देनजर बच्चों को ऑनलाइन क्लासेज (Online Classes) देने के लिए केरल सरकार ने ‘फर्स्ट बेल’ नाम की एक पहल की है. इसके तहत बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई कराई जाएगी. राज्य सरकार के इसी प्रयास में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी सहयोग दिया है.

कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद (Wayanad MP) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपनी संसदीय सीट के आदिवासी बच्चों (Tribal Students) को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए स्मार्ट टीवी मुहैया कराए हैं. राहुल गांधी की तरफ से वायनाड जिला प्रशासन को 175 स्मार्ट टीवी (175 Smart TV) दिए गए हैं. दरअसल लॉकडाउन के मद्दनेजर बच्चों को ऑनलाइन क्लासेज देने के लिए केरल की सरकार ने ‘फर्स्ट बेल’ नाम की एक पहल की है. इसके तहत बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई कराई जाएगी. राज्य सरकार के इसी प्रयास में राहुल गांधी ने भी सहयोग दिया है.

2019 में पहली बार लड़ा वायनाड से चुनाव

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने अपने राजनीतिक जीवन में पहली बार 2019 में केरल की वायनाड सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था. वो पारंपरिक रूप से साल 2004 के बाद लगातार उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव जीतते आ रहे थे. 2019 में उनके द्वारा वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ने को लेकर कई तरह की राजनीतिक कयासबाजी की गई थीं.

केरल में कोविड-19 के हालात

कोविड-19 पर काबू पाने को लेकर केरल सरकार की काफी तारीफ हुई है. राज्य की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा अपने प्रयासों की वजह से देश ही नहीं दुनिया में भी सुर्खियों में रही हैं. कई नामचीन विदेशी अखबारों ने कोविड-19 के खिलाफ प्रयासों को लेकर केके शैलजा का इंटरव्यू किया था.

Leave a Comment