उत्तर प्रदेश:रामराज्य में महिलाओं की सुरक्षा के दावे करने वाली योगी सरकार हाथरस कांड पर बुरी तरह से घीर चुकी है प्रशासन ने तो पूरी कोशिश की थी कि इस मामले को तूल ना मिले पुलिस ने तो पीड़िता को ही आरोपी बताने में जुट गई थी यहां तक कि जब वह लड़की जिंदगी की जंग हार गई तो इस मामले को छुपाने के लिए पुलिस में जबरन उसका दाह संस्कार करा दिया।

जिसके बाद विपक्ष सरकार पर एक के बाद एक सवालों के बान छोड़ रहा है और अब तो राहुल और प्रियंका गांधी हाथरस के लिए निकल भी चुके हैं लेकिन जिले की सीमा सील कर दी गई है।

हाथरस कांड ने सभी को झकझोर कर रख दिया है चारों तरफ यह आवाज गुजरेंगे की हाथरस की बेटी को इंसाफ कब मिलेगा क्या उसे भी निर्भया की तरह 7 साल का इंतजार करना पड़ेगा क्या यह घटना भी अन्य घटनाओं की तरह भुला दी जाएगी।

फिलहाल तो इस मामले में काफी तूल पकड़ लिया है प्रदर्शन कैंडल लाइट और भाषणों का भी दौर शुरू हो गया है राजनीतिक पार्टियां भी इस मामले को उठाने में लगी हुई है और सरकार से लगातार प्रश्न पूछ रही है।

आखिर कब तक महिलाओं की सुरक्षा सिर्फ दावो में सिमटी रहेगी आखिर तमाम कानून बनने के बाद भी ऐसी घटनाओं पर रोकथाम क्यों नहीं लगती हास्य के मामले में पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठ रहे हैं जिस तरह पुलिस ने मृतिका का दाह संस्कार बिना उसके परिजन के सहमति के कर दिया वह अपने आप में संध्यअस्पत है।

इन तमाम सवालों के साथ विपक्ष अब सरकार को घेरने में लगी हुई है पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी हाथरस की लिए निकले थे लेकिन हाथरस सीमा पर सुरक्षाबलो की तैनात कर दिया गया था।

सीमा सील कर दी गई थी और धारा 144 भी लागू कर दिया गया था प्रशासन ने सीमा सील करने और धारा 144 लागू करने के पीछे कोविड-19 का कारण बताया है लेकिन विपक्ष का कहना है कि यूपी सरकार नहीं चाहती कि विपक्ष परिजनों से मिले।

सरकार ने मृतका के परिवार वालों को नजर बंद कर दिया है ग्रेटर नोएडा जीरो पॉइंट पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का काफिला रोका गया इस दौरान डीएनडी पर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं का हुजूम उमर परा था भीड़ को हटाने के लिए पुलिस ने बल का प्रयोग किया ।

वही काफिला आगे नहीं बढ़ने देने पर राहुल और प्रियंका गांधी यमुना एक्सप्रेस वे पर पैदल ही चल पड़े थे हाथरस पहुंचने से पहले राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया ।

जिसमें राहुल गांधी के पुलिस के साथ झड़प भी हुई और राहुल गांधी के साथ धक्का-मुक्की हुई साथ ही कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लाठीचा भी बरसाईं गई राहुल गांधी ने जब पूछा क्यों नहीं किस धारा के तहत गिरफ्तार किया गया तो प्रशासन ने धारा 144 लागू होने का हवाला दिया।

हाथरस की घटना को लेकर योगी सरकार पर बरसे राहुल गांधी, CM योगी से कि इस्तीफे की मांग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here