उत्तर प्रदेश प्रयागराज: केंद्र के सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी के राज्य में बेरोजगारी का ऐसा आलम हो गया है की जीडीपी गिरते जा रही है और बेरोजगारी बढ़ते जा रही है यही यूपी के प्रयागराज में एक घटना ऐसा सामने आया जिसमें बेरोजगारी युवा प्रदर्शन करते हुए नजर आए तो यूपी गवर्नमेंट ने जमकर उनके ऊपर लाठी वर्साय यह सब महिलाएं भी शामिल थी.

अपने ही देश में रोजगार मांगने के लिए इस तरीके से लड़ना पड़ रहा है और उसके बाद वहां की जिला प्रशासन प्रदर्शनकारियों को जमकर पीट भी रही है. यूपी में हो रहे प्रदर्शनकारियों के साथ कुछ ऐसा ही सुलुक हुआ .

आपको बता दे की एक रिपोर्ट में बेरोजगारी के आंकड़े सामने आए हैं जिसमें शहरी बेरोजगारी लगभग 22 फ़ीसदी तथा ग्रामीण बेरोजगारी लगभग 24 फ़ीसदी सामने आई है इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि हमारे देश में बेरोजगारों की संख्या कितनी बढ़ गई है.

भारतीय जनता पार्टी को जब 2019 में इलेक्शन जितना था तो उन्होंने मार्च में रेलवे के लगभग 90 हजार पद ग्रुप डी और एनटीपीसी के मिलाकर निकाले थे लेकिन रेलवे का पेपर अभी तक नहीं कराया गया जिसके कारण युवाओं के अंदर आक्रोश पैदा हुआ है लगभग सरकार ने रेलवे के फॉर्म से 1250 करोड़ कब आए थे लेकिन पेपर कराने के नाम पर पीयूष गोयल जो रेलवे मंत्री है उनका कोई जवाब नहीं आ रहा है.

कल संसदीय बैठक में जब विपक्ष ने केंद्र सरकार से तालाबंदी के अंदर बेरोजगारी भुखमरी को लेकर सरकार से अाकरे मांगे तो सरकार ने बड़ी बेशर्मी के साथ यह बताया कि उनके पास इसकी कोई आखिरी नहीं है ऐसा कहकर सरकार अपना पीछा छुड़ाना चाहती है बेरोजगार युवाओं से.

केंद्र केंद्र सरकार शायद यह भूल रही है कि युवाओं नहीं उनको कुर्सी दिलाई है अगर युवा चाहे तो कुर्सी हटा भी सकती है इस बेरोजगारी के दौर में युवाओं की बात नहीं हो रही है गोदी मीडिया खाली कंगना रिया और सुशांत कर रहा है जो असली मुद्दे हैं उनको बाईपास किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here