PhonePe Loan Offer, PhonePe से लोन लेने की पूरी जानकारी

दोस्तों आइए आज जानते हैं इस डिजिटल दुनिया की कुछ डिजिटल बातें, आज हम बात करने जा रहे हैं PhonePe से लोन लेने की प्रक्रिया के बारे में, तो दोस्तों आज के दौर में सब कुछ ऑनलाइन हो चुका है अगर आप किसी हॉल में टिकट कटाते हैं मूवी देखने के लिए या होटल बुक करते हैं वह भी ऑनलाइन होते हो जाता है। जैसे कि आज के दौर में अपने घर का बिजली बिल देना, शॉपिंग करने वक्त ऑनलाइन पैसे देना या फिर पानी का बिल देना या गैस का बिल देना इत्यादि सब कुछ ऑनलाइन ही संभव हो चुका है।

तो इसी तरह से आज हम लोग जानते हैं एक ऐप के बारे में जिसका नाम है PhonePe आप सभी इस को काफी सालों से यूज करते आ रहे होंगे और काफी जगह पर आप लोगों ने पेमेंट भी किया होगा। तो इस ऐप के सहायता से ना सिर्फ पेमेंट बल्कि लोन भी लिया जा सकता है । तो इस आर्टिकल में आज हम लोग इसी लोन के विषय पर बात करेंगे।

PhonePe ऐप किसे कहते हैं।

PhonePe एक एप्लीकेशन है जो कि एंड्राइड तथा आईओएस स्टोर पर उपलब्ध है इस ऐप के माध्यम से रोजमर्रा की जिंदगी में सारा काम किया जा सकता है जैसे कि हमारा फोन रिचार्ज करना डीटीएच रिचार्ज करना गैस का बिल भरना पानी का बिल भरना तथा बाकी सभी काम मिनटों में किया जा सकता है इसके लिए किसी भी कार्यालय में भटकना नहीं पड़ेगा यह घर बैठो सारा काम आसान कर देता है। आपको इस एप से लिए लोन का एक खासियत बता दें तो यहां से लिए गए लोन मैं आपको 84 दिन तक कोई भी ब्याज देने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

आइए अब आपको पूरी प्रक्रिया समझाते हैं कि Phone Pe से लोन कैसे लें

PhonePe से लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले कुछ कागजातों की जरूरत पड़ेगी जैसे कि आधार कार्ड, पैन कार्ड और सबसे जरूरी आपका सिविल स्कोर जो कि 700 से ज्यादा होना चाहिए उससे कम होने पर यह लोन मिलने में थोड़ा मुश्किल हो सकती है।

  • सबसे पहले आपको प्ले स्टोर या आईओएस स्टोर पर जाकर ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा।
  • इसके बाद इसमें आपको अपना मोबाइल नंबर डालकर और जो भी जरूरी कागजात मांगा जाएगा वह डालकर आपको रजिस्ट्रेशन करना पड़ेगा।
  • अब आप अपने बैंक को इसके यूपीआई आईडी के साथ जोड़ दें जो प्रक्रिया आपको वहां बताई जाएगी उसे फॉलो करके। 
  • इसके बाद अपने मोबाइल में एक ई-कॉमर्स ऐपप्लिकेशन फ्लिपकार्ट को डाउनलोड करें।
  • फ्लिपकार्ट पर आप उसी नंबर से रजिस्ट्रेशन करें जो कि आपने फोन पर पर किया था। तथा वह नंबर आपके खाता से जुड़ा होना चाहिए।
  • इसके बाद आपको फ्लिपकार्ट पे जाकर Flipkart Pay Letter का ऑप्शन एक्टिवेट करना होगा। उसमें पूछी गई जानकारी को भरें और इसको चालू कर दें।
  • इसके बाद आप से मांगी गई सभी दस्तावेज देनी होगी और फिर आपके Civil Score के अनुसार आपको उपलब्ध राशि की सीमा प्राप्त हो जाएगी।
  • अब आप अपनी सुविधा के अनुसार लोन ले सकते हैं।

तो यहां पर दी गई प्रक्रिया भर के आप आसानी से लोन ले सकते हैं लेकिन यह लोग सिर्फ 84 दिन के लिए बिना ब्याज का रहेगा और उसके बाद आपको अतिरिक्त भुगतान करना पड़ेगा इसलिए अगर आपको बेहद ही जरूरी हो तो ही लोन ले ।


दोस्तों मेरी दी गई जानकारी आपको कैसा लगा नीचे कमेंट में हमें जरूर बताएं तथा इसी तरह से लोन की जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे वेबसाइट को सब्सक्राइब करें और हमारे वेबसाइट पर आते रहें ताकि आप किसी भी जानकारी से वंचित ना रह जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here