PATNA : रात में महिला टीचरों को फ़ोन कर परेशान करता था डीन, डीन से तंग आकर उठाया गया ये बड़ा कदम..

PATNA : आपको बता दें कि एक महिला शिक्षिकाओं को रात में फ़ोन कर उसे परेशान करना कॉलेज के डीन को बेहद महंगा पड़ गया. मामला जैसे ही विश्वविद्यालय के कुलपति के पास पहुंचा तो तुरंत जांच के बाद उन्होंने डीन को बर्खास्त कर दिया. दरअसल, संजय गांधी डेयरी इंजीनियरिंग कॉलेज के डीन डॉ. बलबीर सिंह बेनीवाल पर रात में महिला शिक्षिकाओं को फोन कर उसे परेशान करने का आरोप लगा था जिसके बाद बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. रामेश्वर सिंह ने तुरंत ही कार्रवाई करते हुए उन्हें उनके पद से बर्खास्त कर दिया.

मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि डीन डॉ. बलबीर सिंह बेनीवाल की 2 साल पहले संजय गांधी डेयरी इंजीनियरिंग कॉलेज में नियुक्ति हुई थी. उस समय से ही उनपर इस तरह के आरोप लगते ही आ रहे थे. उनकी योग्यता पर कई शिक्षकों ने सवाल भी उठाया था, लेकिन तब विवि प्रशासन ने इस पूरे मामले को दबाए रखा. महिला शिक्षिका के आरोपों और साथ ही बिहार विधान परिषद में मामला उठाए जाने के बाद भी आरोपित डीन कॉलेज में लगातार ही आते रहे. इसके बाद कॉलेज के अन्‍य शिक्षकों ने हंगामा करना सुरु कर दिया तो डीन को कॉलेज आने से मना करते हुए जांच शुरू की गई.

बता दे कि डॉ. बेनीवाल ने इस पूरे मामले की जांच के लिए विवि ने आंतरिक कमेटी बनाई, जिसने महिलाओं से जुड़े मामले की जांच की. जांच रिपोर्ट आने के बाद विवि प्रशासन ने बर्खास्तगी का आदेश जारी कर दिया. आपको बता दें कि इसके पहले भी डॉ. बेनीवाल पर हरियाणा में भी छात्राओं ने छेड़खानी करने का आरोप लगाया था और फिर उन्हें वहां से भी निलंबित किया गया था.

Leave a Comment