PATNA : आपको बता दें कि बिहार में कोरोना महामारी की लहर थम नहीं रही है. लेकिन इसके बावजूद भी कुछ आम लोगों के साथ-साथ कुछ खास लोग भी इस खतरनाक संक्रमण को हल्के हाथ ले रहे हैं. वही ताजा मामला बिहार के अररिया जिले की है, जहां पर फारबिसगंज में भारतीय जनता पार्टी के विधायक विद्यासागर केसरी के बेटे की शादी में नाइट कर्फ्यू और साथ ही कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई गई.

सोमवार को अररिया जिले के फारबिसगंज सीट से बीजेपी विधायक विद्यासागर केसरी के बेटे प्रेम केसरी की शादी थी. वही इस वैवाहिक कार्यक्रम में बिहार सरकार की ओर से जारी कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं. बता दे कि इस शादी में लोगों की जमकर भीड़ देखने को मिली, जो कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी से एकदम बेफिक्र दिखे. शादी में मौजूद लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग और साथ ही मास्क का भी कोई ख्याल नहीं रखा.

गौरतलब हो कि बिहार सरकार ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर नाइट कर्फ्यू का एलान किया है. शादी विवाह से लेकर श्राद्ध जैसे कार्यक्रमों के लिए भी अलग अलग नियम बनाये गए हैं. लोगों के बीच कोरोना महामारी संक्रमण की चेन टूटे इसलिए सरकार ने शादी या श्राद्ध में केबल 100 लोगों के शामिल होने का निर्देश दिया है. साथ ही ऐसे कार्यक्रमों में कोरोना गाइडलाइन के नियमों का भी पालन करने का भी निर्देश दिया है. ऐसा नहीं करने करने वालों पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी.

बता दे कि बिहार सरकार ने पुलिस और साथ ही जिला प्रशासन को इसे पूरे सख्ती के साथ लागू करने का कड़ा निर्देश दिया है. खुद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि लोगों को समझना यह चाहिए कि जब नाइट कर्फ्यू है तो फिर शादी का कार्यक्रम उससे पहले ही खत्म कर लें. लेकिन सोमवार रात अररिया जिले के फारबिसगंज में भारतीय जनता पार्टी के विधायक विधायक विद्यासागर केसरी के बेटे प्रेम केसरी की शादी जो नज़ारा दिखा. उससे यह तो साफ़ जाहिर होता है कि एक बड़ी पार्टी के नेता और विधायक कोरोना संक्रमण को लेकर कितने जागरूक हैं.