आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के अंदर लाउडस्पीकर शहजान का मामला हुआ नहीं प्रतीत हो रहा है! वही 1 दिन पहले ही इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कुलपति ने डीएम को एक पत्र लिखकर मस्जिद के अंदर लगे लाउडस्पीकर से आने वाली अजान की आवाज पर आपत्ति जाहिर की! और अब ऐसे में उनकी शिकायत बेहद सुर्खियों में आ जाने के बाद अब मस्जिद प्रशासन ने लाउडस्पीकर को दूसरी ओर घुमा दिया! जबकि इसके अलावा उसका साउंड भी बंद कर दिया गया है! हालांकि आपको बता दें कि अब पुलिस भी इस मामले में हरकत में आ गई है!

वही अब ऐसे में आईजी प्रयागराज केपी सिंह ने गुरुवार को रेंज के चारों जिलों के डीएम और साथ ही एसएसपी को एक पत्र लिख कर भेज दिया है! उन्होंने पत्र के जरिए प्रदूषण एक्ट और साथ ही हाई कोर्ट सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों पर सख्ती से पालन करने को भी कहा है! जिसके तहत अब रात के 12:00 बजे से लेकर सुबह के 6:00 बजे तक किसी भी तरीके से लाउडस्पीकर बजाने या फिर किसी अन्य किसी पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम के इस्तेमाल पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी!

आपको बता दें कि अब ऐसे में मस्जिद कमेटी ने बताया है कि मीनार के ऊपर लगे हुए लाउडस्पीकर स्वरूप इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की ओर से हटा दिया गया है! दोनों लाउडस्पीकर को दूसरी तरफ कर दिया गया! मस्जिद कमेटी ने जानकारी देते हुए ये बताया है कि पहले मीनार के ऊपर चार लाउडस्पीकर लगे हुए थे ऐसे में जिला प्रशासन से अनुमति न मिलने के कारण दो को हटा दिया गया! अभी वहां पर बस दो स्पीकर लगे हुए है! लाउड स्पीकर का साउंड को अब 50% घटा दिया गया है! वही इसके साथ यह भी कहा जा रहा है कि लाउडस्पीकर की आवाज अब वाइस चांसलर के घर तक भी नहीं जाएगी!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here