कोरोना वायरस महामारी से लड़ाई के लिए दुनियाभर के 80 अरबपतियों ने जमकर दान दिया है। विप्रो के संस्थापक अजीम प्रेमजी ने भी कोरोना से लड़ाई में अहम भूमिका निभाई है। अजीम प्रेमजी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिल खोलकर दान दिया जिसके कारण वो सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं।

ट्विटर पर उनका नाम ट्रेंड कर रहा है। प्रेमजी दुनियाभर में सबसे ज्यादा दान दाने वाले लोगों में तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने इस महामारी से लड़ने के लिए करोड़ों का दान कर सुर्खियां पाईं। दुनिया भर में कोरोना वायरस महामारी से लाखों की मौत हो चुकी है। इस महामारी को देख बड़े-बड़े सेलेब्रिटी और बिजनेसमैन का दिल पसीजा और वे सरकार की मदद को आगे आए।

पहले नंबर पर ट्विटर के जैक डॉर्सी और दूसरे नंबर पर माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स हैं। तीसरे नंबर पर भारत के अजीम प्रेमजी है। इन तीन लोगो ने दुनिया में सबसे ज्यादा दान दिया है। फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार वह मार्च से नजर बनाए हुए है कि किस अरबपति ने कितना दान दिया है।

अजीम प्रेमजी अभी तक 132 मिलियन डॉलर (लगभग एक हजार करोड़ रुपये) दाने दे चुके हैं। दुनियाभर के 2,095 अरबपतियों में से अधिकतर ने अभी दान नहीं दिया है।