ऑक्सीजन विवाद पर बोले Delhi CM Arvind Kejriwal – ‘अगर ऐसे ही आपस में लड़ेंगे तो फिर..

Covid-19 की दूसरी लहर के बीच दिल्ली में ऑक्सीजन की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने एक पैनल का गठन किया था। जिसकी रिपोर्ट अब सामने आ जाने के बाद भाजपा और दिल्ली सरकार के बीच वार-पलटवार की राजनीति शुरू हो गई है। वहीं अब दिल्ली के के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि, अगर हम आपस में लड़ेंगे तो कोरोना वायरस जीत जाएगा।

आपको बता दें, शुक्रवार को भाजपा ने समिति की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा था कि ‘दिल्ली सरकार ने कोरोना की दूसरी वेव के दौरान मांग से लगभग चार गुणा ऑक्सीजन की डिमांड की थी, साथ ही लोगों में भय का माहौल भी बनाया था।’

तो वहीं अब दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि , ‘ऑक्सीजन पर आपका झगड़ा खत्म हो गया हो तो थोड़ा काम कर भी लें? आइए मिलकर ऐसी व्यवस्था बनाते हैं कि कोरोना की तीसरी वेव में किसी को ऑक्सीजन की कमी बिल्कुल भी ना हो। दूसरी लहर में लोगों को ऑक्सीजन की भीषण कमी हुई। अब तीसरी लहर में ऐसा ना हो। आपस में लड़ेंगे तो फिर ऐसे में करोना जीत जाएगा। मिलकर लड़ेंगे तो ही देश जीतेगा।’

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान करीब 100 से अधिक लोगों की ऑक्सीजन की कमी के वजह से मौत हो गई थी। बत्रा अस्पताल, जयपुर गोल्डन अस्पतात में ऑक्सीजन ना पहुंचने के वजह से भी 30 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।

वहीं दिल्ली सरकार की कार्यप्रणाली पर तब सवाल उठे थे। हालांकि बाद में दिल्ली हाई कोर्ट के दखल के बाद केंद्र और साथ ही दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन की आपूर्ती की जिससे लोगों को ऑक्सीजन उपलब्ध हो सकी।

वहीं अब कमेटी की रिपोर्ट को लेकर भाजपा , आप सरकार पर तीखा वार कर रही है। दूसरी तरफ दिल्ली सरकार में मंत्री मनीष सिसोदिया ने रिपोर्ट को तथाकथित बताया था। बता दें कि मनीष सिसोदिया ने कहा है कि, ‘भाजपा के नेता जिस तथाकथित रिपोर्ट के हवाले से अरविंद केजरीवाल को गाली दे रहे हैं, ऐसी कोई रिपोर्ट है ही नहीं ।’ साथ ही AAP के नेताओं ने BJP पर समिति की रिपोर्ट ‘गढ़ने’ का आरोप लगाया है।

Leave a Comment