आपको बता दें कि मध्यप्रदेश के शिवपुरी में शादी का एक बड़ा ही अजीब मामला सामने आया है, जिसमें एक शख्स ने अपने ससुराल वालों पर किन्नर के साथ शादी कराने का आरोप लगाया है। शख्स ने एससी कार्यालय शिवपुरी में शिकायत दर्ज कराई कि उसके साथ शादी के नाम पर धोखा हुआ है।

बता दे कि ये सारा मामला शिवपुरी के भावखेड़ी गांव का है। शख्स ने अपनी शिकायत में कहा है कि दो साल पहले जिस लड़की के साथ उसकी शादी हुई, वो महिला नहीं बल्कि एक किन्नर है। शख्स ने बताया कि यह बात उसे सुहागरात के दौरान पता चली। पंखी जाटव ने उसी रात 12 बजे ससुर को फोन लगाकर इसका विरोध भी जताया।

अस्पताल में कराई थी जांच

बता दे कि पंखी जाटव की उम्र 23 साल है। एसपी कार्यालय में शिकायत दर्ज करने के दौरान उसने ये बताया कि शादी के अगले ही दिन वो अपनी पत्नी को अस्पताल ले गया और फिर वहां पर महिला डॉक्टरों से उसकी जांच कराई। इसके बाद डॉक्टरों ने बताया कि पंखी की पत्नी में महिला जैसे कोई भी लक्षण नहीं हैं।

फिर पंखी ने अपने ससुराल वालों और साथ ही अपनी पत्नी मनीषा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई और साथ ही कार्रवाई की भी मांग की है। वहीं पंखी ने शादी के नाम पर धोखा होने की वजह से पत्नी मनीषा को उसके मायके वापस भेज दिया था लेकिन उसके ससुराल वाले मनीषा को साथ रखने के लिए उसपे काफी दबाव भी बनाया। पंखी ने बताया कि उसके ससुर हाथ पैर तोड़ने की भी उसे धमकी दे रहे हैं।

0सुहागरात के दिन ही हुआ था खुलासा

पंखी जाटव ने बताया कि 16 जून 2019 को उसकी शादी मनीषा के साथ हुई। लेकिन उसकी पत्नी किन्नर होगी, ये बात उसे उसके सुहागरात के दिन पता चली। अगले ही दिन पंखी ने अपने बड़े भाई फूलसिंह और साथ ही उसकी बहन सरोज को इस बारे में बताया। इसके बाद मनीषा को अस्पताल ले जाकर उसका चेकअप कराया। जिसमें इस बात का खुलासा हुआ कि मनीषा महिला नहीं बल्कि एक किन्नर है। इसके तुरंत बाद ही उसने अपनी पत्नी को मायके भेज दिया ।

मनीषा ने भी अपने पति के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

आपको बता दें कि मनीषा ने भी अपने पति के खिलाफ महिला प्रकोष्ठ में आवेदन दिया है। मनीषा ने शिकायत में पति के साथ ना रखने संबंधी बात कही है। इसके अलावा भरण पोषण की भी मांग रखी है। अपने खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद पंखी ने एसपी कार्यालय में एक और शिकायत दर्ज भी कराई है।

कुटुम्ब न्यायालय में जाने की सलाह

शख्स ने पांच-छह महीने पहले पत्नी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन पत्नी पर जो आरोप उसने लगाए थे , उसका कोई भी सबूत नहीं मिला है। थाना प्रभारी सुनील राजपूत ने ये बताया कि पति-पत्नी को कुटुम्ब न्यायालय में जाने की सलाह दी गई। वहीं से तलाक आदि की कार्रवाई हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here