LIC Customers के लिए बेहद जरूरी खबर, आज से लागू हुए ये New Rule..

LIC New Rule 2021 : एलआईसी (LIC) में एक बड़ा फैसला किया है कि एलआईसी (LIC) की (Office) अब हफ्ते में 5 दिन ही खलेगी । इसे जहां यहां काम करने वाले सभी कर्मचारियों को राहत मिली है तो वही अब इसकी ऑफिस टेबल हफ्ते में पार्टी नहीं खुलेगी। आपको बता दें कि अब सभी ग्राहकों को भी ये ध्यान रखना होगा कि वो अपना काम करवाने एलआईसी (LIC) के (Office) केवल सोमवार से लेकर शुक्रवार तक ही जाए। क्योंकि अब Saturday और Sunday को एलआईसी (LIC) के ऑफिस अब बंद रहेंगे।

वही ये नए नियम आज से लागू भी हो गये हैं यानी कि इस हफ्ते से एलआईसी (LIC) के ऑफिस Monday से लेकर Friday तक ही खुलेंगे ।और साथ ही 2 दोनों की छुट्टी रहेगी तो अगर आपको भी अपना कोई काम करवाना है तो आपको इन्हीं 5 दोनों में कराने होंगे।

इसीलिए अगर आप किसी भी काम से एलआईसी LIC ऑफिस जा रहे हैं तो तारिक और दिन का ख्याल जरूर रखे वर्ना आपको दफ्तर बंद मिलेगा और खाली हाथ वापस लौटना पड़ेगा। वही अब एलआईसी LIC ऑफिस सुबह के 10 से साम के 5 तक ही खुलेंगे।

वही अभी तुम महीने के दूसरे चौथे शनिवार को एलआईसी (LIC) का कामकाज होता था लेकिन अब भर शनिवार को दफ्तर बंद मिलेंगे। हटा दे कि सरकार ने पिछले महीने यह बदलाव किए थे। यह बदलवा सरकार ने The Negotiable Instruments Act, 1881 के Section 25 से मिली सकती के आधार पर किया हैं। वैसे इस कोरोना काल काल में आप अपनी कई काम ऑनलाइन भी कर सकते हैं।

वही एलआईसी (LIC) अपने कस्टमर को ऑनलाइन सुविधा भी उपलब्ध करवाता है। बता दे कि इसकी ऑफिशियल वेबसाइट https://licindia.in/ पर आप अपना सारा काम ऑनलाइन कर सकते हैं

Leave a Comment