नेपाल ने लगाई भारतीय न्यूज चैनलों पर रोक! केबल टीवी ऑपरेटर्स ने कहा सभी चैनलों के सिग्नल बंद

भारत और नेपाल के बीच बीते कुछ महीनों से रिश्तों में भारी कड़वाहट आई है। इसी बीच खबर आ रही है कि नेपाल में सभी भारतीय न्यूज चैनलों के सिंगल बंद कर दिए गए है अर्थात अब नेपाल में कोई भी भारतीय न्यूज चैनल नहीं दिखाया जा रहा है। डीडी न्यूज़ को छोड़कर सभी चैनलों पर रोक लगा दी गई है.

न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक नेपाली केबल टीवी प्रदाताओं ने एएनआई को बताया कि देश में भारतीय समाचार चैनलों के सभी सिग्नल बंद हो गए हैं। हालाकि इस बारे में अब तक का कोई भी सरकारी आदेश नहीं आया है।

आपको बता दे की नेपाल द्वारा भारत के इलाकों को अपने मानचित्र के शामिल करने और उन पर अपना दावा ठोकने के बाद दोनों देशों के रिश्तों में भारी कड़वाहट आई हालाकि भारत ने फिर भी नेपाल के साथ मित्रता पूर्वक सम्बन्ध रखने का दावा किया। वहीं रक्षा मंत्री ने अपने चुनावी रैली में भारत और नेपाल के रिश्ते को रोटी बेटी का रिश्ता बताया था और नेपाल को अपना छोटा भाई लेकिन नेपाल ने फिर भी कोई सकारात्मक संकेत नहीं दिए।

दोनों देशों के बीच तनाव उस समय भी चरम पर पहुंच गया था जब भारत नेपाल सीमा पर भारतीय नागरिकों को नेपाली पुलिस द्वारा गोली मारी गई थी वहीं अन्य के साथ मारपीट भी कि गई हालाकि फिर यह मामला शांत हो गया।

Leave a Comment